ग्राहकों ने की स्टाफ बढ़ाने की मांग, मुख्य शाखा प्रबंधक की प्रशंसा

       बीओबी में ग्राहक सेवा समिति की बैठक आयोजित
– ग्राहकों ने की स्टाफ बढ़ाने की मांग, मुख्य शाखा प्रबंधक की प्रशंसा
फोटो परिचय- बीओबी के फाउंडेशन डे पर आयोजित बैठक में भाग लेते बैंक कर्मी।
मो. ज़र्रेयाब खान अज़रा न्यूज़ — हथगाम, फतेहपुर। बिजनेस के मामले में रूरल एरिया में टॉप मोस्ट उपलब्धियां हासिल करने वाले बैंक ऑफ बड़ौदा के फाउंडेशन डे के पूर्व शुक्रवार को हथगाम शाखा में मुख्य शाखा प्रबंधक मुकेश कुमार पांडेय के संयोजन में ग्राहक सेवा समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्रीय कार्यालय के मुख्य प्रबंधक अमित मिश्र उपस्थित रहे। जहां उन्होंने बैंक से ग्राहकों को जोड़ने की गुजारिश की, वहीं ग्राहकों ने कैश काउंटर में बढ़ोतरी की पुरजोर मांग की। ग्राहकों एवं बैंक अधिकारियों के बीच सकारात्मक संवाद हुआ।
बैंक ऑफ़ बड़ौदा हथगाम में आयोजित ग्राहक सेवा समिति की बैठक में क्षेत्रीय प्रबंधक अमित मिश्र ने उपस्थित ग्राहकों से अनुरोध किया कि बैंक से ग्राहकों को जोड़ने के लिए सहयोग करें। उन्होंने बताया कि बीओबी सेकंड लार्जेस्ट बैंक है। आप सबकी कोशिश से इसे फर्स्ट लार्जेस्ट बैंक के रूप में परिवर्तित करना है। कस्टमर सर्विस पर खास फोकस किया गया ताकि ग्राहकों को किसी भी प्रकार की कोई भी दिक्कत न हो और उनका लेनदेन समय पर और साफ सुथरा रहे। उपस्थित ग्राहकों ने कैश काउंटर बढ़ाए जाने का अनुरोध किया क्योंकि एक काउंटर होने से पैसा जमा करने और निकालने वालों की काफी भीड़ रहती है। ऐसी स्थिति में बैंक के बड़े ग्राहक अगर अलग से अपने भुगतान की कोशिश करते हैं तो लाइन में लगे लोगों को बुरा लगता है। क्षेत्रीय प्रबंधक श्री मिश्र ने अकाउंट खोलने में किसी प्रकार की परेशानी के बारे में पूछा तो ग्राहकों ने सकारात्मक जवाब दिया। नेट बैंकिंग पर भी चर्चा की गई और बताया गया कि आने वाले समय में लेनदेन पूरी तरह से ऑनलाइन हो जाएगा। यह डिजिटल करेंसी का युग है। यह भी जानकारी दी गई कि कैश की अब समस्या नहीं है क्योंकि कुछ ग्राहकों का कहना था कि उन्हें जरूरत पर 6 से 7 लाख रुपए नहीं मिल पाते थे। सभी ग्राहकों ने क्षेत्रीय मुख्य प्रबंधक को अवगत कराया कि मुख्य शाखा प्रबंधक हथगांव मुकेश कुमार पांडेय के आने के बाद बैंकिंग सेवा में काफी सुधार हुआ है और ग्राहकों को बहुत कम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोगों ने चेक क्लीयरेंस में देरी की बात की। कुछ ने अवगत कराया कि ई-केवाईसी का काम समय पर नहीं हो पाता। बैंक अधिकारी कुलदीप सिंह ने ग्राहकों को सेटिस्फाइड किया। इस अवसर पर बैंक स्टाफ के साथ-साथ ग्राहकों में राजेश कुमार केसरवानी, मनोज सिंह लालू, मोहम्मद हारिस, नमन गुप्ता, सभासद सुनील कुमार, फिरोज अहमद, अनूप वर्मा, मोहम्मद इरफान, हसन मोबाइल आदि अनेक ग्राहक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *