Closing Bell: बीएसई सेंसेक्स करीब 930 अंक गिर कर 70506 के लेवल पर बंद हुआ है जबकि निफ्टी 303 अंक गिरकर 21150 अंक के लेवल पर बंद हुआ है.

नई दिल्ली: बुधवार को शेयर बाजार में भारी गिरावट दर्ज की गई है और बीएसई सेंसेक्स करीब 930 अंक गिर कर 70506 के लेवल पर बंद हुआ है जबकि निफ्टी 303 अंक गिरकर 21150 अंक के लेवल पर बंद हुआ है. बुधवार को शेयर बाजार के कामकाज में गौतम अडानी ग्रुप की सभी 9 लिस्टेड कंपनियों के शेयर कमजोरी पर बंद हुए हैं. गौतम अडानी ग्रुप की अडानी विल्मर में 5 फ़ीसदी की कमजोरी दर्ज की गई जबकि अडानी टोटल गैस के शेयर 6.66 फीसदी की कमजोरी पर बंद हुए हैं.

मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले शेयरों की बात करें तो पटेल इंजीनियरिंग के शेयर में करीब आठ फीसदी की कमजोरी दर्ज की गई. एक्साइड इंडस्ट्रीज 6 फ़ीसदी की कमजोरी पर बंद हुआ. कामधेनु लिमिटेड, टाटा मोटर्स, जियो फाइनेंशियल, ओम इंफ्रा, स्टोव क्राफ्ट, महिंद्रा एंड महिंद्रा, देवयानी इंटरनेशनल, ब्रांड कॉन्सेप्ट और यूनिपार्ट्स इंडिया समेत सभी शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

शेयर बाजार के टॉप गैनर्स में ओएनजीसी, टाटा कंज्यूमर, ब्रिटानिया और सिप्ला के शेयर शामिल रहे जबकि टॉप लूजर में अडानी पोर्ट्स, अडानी एंटरप्राइजेज टाटा स्टील और यूपीएल के शेयर शामिल थे.

बुधवार को शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में दिन के उंचे लेवल से सेंसेक्स में हजार अंक की कमजोरी दर्ज की गई. 72000 के लेवल के करीब पहुंचने के बाद बीएसई सेंसेक्स 1000 अंक तक गिर गया जबकि निफ्टी में 300 अंक की कमजोरी दर्ज की गई.

शेयर बाजार के एक्सपर्ट का कहना है कि शेयर बाजार के ऊंचे लेवल पर प्रॉफिट बुकिंग की वजह से शेयर बाजार में कमजोरी आई है. निफ्टी मिडकैप और निफ़्टी स्मॉल कैप सूचकांक में बुधवार को करीब दो फीसदी की कमजोरी दर्ज की गई.

एफएमसीजी एकमात्र ऐसा सेक्टोरल इंडेक्स रहा जो हरे निशान में काम कर रहा था. बैंक और आईटी सूचकांक में भी कमजोरी दर्ज की गई है. निफ्टी ऑटो, मीडिया, मेटल, पीएसयू बैंक और रियलिटी इंडेक्स में काफी बिकवाली दर्ज की गई.

Azra News

Azra News

Next Story