Loreal: 70 वर्षीय बेटनकोर्ट मेयर्स, लॉरियल के बोर्ड की उपाध्यक्ष हैं, जो 241 बिलियन पाउंड (268 बिलियन डॉलर) की दुनिया भर में फैली कंपनी है। कंपनी में बेटनकोर्ट और उनका परिवार लगभग 35% की हिस्सेदारी के साथ सबसे बड़े शेयरधारक हैं।

फ्रांस्वा बेटनकोर्ट मेयर्स 100 अरब डॉलर की संपत्ति अर्जित करने वाली दुनिया की पहली महिला और 12वीं सबसे अमीर व्यक्ति बन गईं हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, गुरुवार को उनकी संपत्ति बढ़कर 100.1 बिलियन डॉलर हो गई। उन्होंने यह मील का पत्थर तब हासिल किया जब उनके दादा की ओर से स्थापित सौंदर्य उत्पाद बनाने वाली कंपनी लॉरियल के शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए। स्टॉक के लिए 1998 के बाद से यह साल सबसे अच्छा रहा।

संपत्ति में बढ़त के बावजूद बेटनकोर्ट मेयर्स की संपत्ति अब भी फ्रांसीसी हमवतन बर्नार्ड अर्नाल्ट जो एलवीएमएच मोएट हेनेसी लुई वीटॉन एसई के संस्थापक हैं से काफी कम हैं। अर्नाल्ट 179 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ वैश्विक रैंकिंग में दूसरे नंबर पर हैं।


70 वर्षीय बेटनकोर्ट मेयर्स, लॉरियल के बोर्ड की उपाध्यक्ष हैं, जो 241 बिलियन पाउंड (268 बिलियन डॉलर) की दुनिया भर में फैली कंपनी है, जिसमें वह और उनका परिवार लगभग 35% की हिस्सेदारी के साथ सबसे बड़े शेयरधारक हैं। उनके बेटे, जीन-विक्टर मेयर्स और निकोलस मेयर्स भी निदेशक हैं। दशकों तक परिवार के बाहर के अधिकारियों द्वारा संचालित, फर्म की स्थापना 1909 में बेटनकोर्ट मेयर्स के दादा, यूजीन शूलर ने उनके द्वारा विकसित हेयर डाई का उत्पादन और बिक्री करने के लिए की थी।

Azra News

Azra News

Next Story