सड़क पर उमड़ा सैलाब, अब पूरे होंगे अच्छी सड़कों के ख्वाब

सड़क पर उमड़ा सैलाब, अब पूरे होंगे अच्छी सड़कों के ख्वाब

फोटो परिचय- सत्याग्रह में तख्तियां लेकर शामिल ग्रामीण।

खागा/फतेहपुर। विजयीपुर-गाजीपुर सड़क के लिए बीते दो अक्टूबर से हो रहे सड़क सत्याग्रह में समर्थन के लिए अब गांव के लोग पूरे जोश के साथ घरों से बाहर निकल रहे हैं। हसवा विकास खंड के नरैनी चौराहे पर चल रहे सड़क सत्याग्रह में बैठे युवाओं का समर्थन करने के लिए रविवार को बहेरा, बरैची गांव से सैकड़ों की संख्या में बच्चे, बुजुर्ग, नौजवान और किसान गाजे-बाजे के साथ अनशन स्थल पर पहुंचे।

बहेरा बरैची गांव से सैकड़ों बच्चे व युवा हाथों में रोड बनाओ, रोड बनाओ, जनप्रतिनिधियों होश में आओ, भीख नहीं मांगते, सड़क का अधिकार चाहते जैसे संदेश लिखी तख्तियां लेकर पैदल चार किलोमीटर का सफर तय करके नरैनी चौराहा पहुंचे। सत्याग्रही प्रवीण पांडेय, धर्मेंद्र दीक्षित, आशू सिंह आदि लोगों ने समर्थन में आई भीड़ का स्वागत करते हुए भरोसा दिलाया कि सड़क बनने तक इस संघर्ष को जारी रखेंगे। सड़क संघर्ष समिति के संयोजक धर्मेंद्र दीक्षित ने लोगों को आश्वस्त किया कि बीते तीन दशकों से सड़क का दर्द झेल रहे ग्रामीणों को इससे छुटकारा मिलने तक सभी सत्याग्रही नरैनी चौराहे पर बैठेंगे। उधर 34 किलोमीटर ध्वस्त सड़क का दर्द सहने वाले लोगों के बीच चर्चा तेज हो गई है

कि जब तक गांव-गांव में सत्याग्रह और धरना-प्रदर्शन नहीं होगा। कार्यालयों से अधिकारी और अपने आलीशान घरों से जनप्रतिनिधि बाहर निकल कर नहीं आएंगे। सत्याग्रह के समर्थन में आए प्राणेश अग्निहोत्री ने सत्याग्रहियों को भरोसा दिलाया कि उनका उत्साह कमजोर नहीं पड़ने दिया जाएगा। जब भी ग्रामीणों के सहयोग की आवश्यकता पड़ेगी, सत्याग्रहियों के समर्थन में सभी लोग अपने-अपने घरों से निकलकर सड़क पर आ जाएंगे। सड़क निर्माण संघर्ष में बच्चों का प्रदर्शन भावुक व प्रेरणादायक है। भीख नहीं मांगते सड़क अधिकार चाहते। क्षेत्रवासियों को बच्चों से प्रेरणा लेना चाहिए। एडवोकेट आशुतोष पांडेय, सुरेश श्रीवास्तव, राम आसरे, राजेश विश्वकर्मा, रामशरण मौर्य, हुसैन अली, इमाम बक्श, फूलचंद्र निषाद, अमित गुप्त, बराती लाल वर्मा, शैलेश सिंह गौतम, फूलचंद्र, बसंत कुमार, राम प्रदीप पासवान, प्रयागराज से एडवोकेट डालचंद्र, बांदा से प्रदीप मिश्रा ने नरैनी चौराहा पहुंचकर सत्याग्रहियों का हौसला बढ़ाया।

Azra News

Azra News

Next Story