लखीमपुर खीरी जनपद में अजब मामला सामने आया है। बरात में तय संख्या से अधिक बराती आने पर बवाल हो गया। घरातियों ने बरातियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इससे अफरातफरी मच गई।

लखीमपुर खीरी के रमियाबेहड़ क्षेत्र के ग्राम लखाही में शनिवार को आई बरात में बरातियों की संख्या दोगुनी होने पर टकराव हो गया। वर-वधू पक्ष में कहासुनी इतनी बढ़ी कि मारपीट हो गई। आरोप है कि दुल्हन पक्ष के लोगों ने बरातियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। हालांकि, पुलिस ने दोनों पक्षों में समझौता करा दिया।

शनिवार को गांव निवासी एक व्यक्ति की दो बेटियों की बरात एक ही दिन अलग-अलग क्षेत्र से आई थी। एक बारात सिंगाही से तो दूसरी बरात जनपद बहराइच के थाना खैरी घाट के गांव बरूही टपरी से आई।

ग्रामीण के मुताबिक, उसने लड़के पक्ष के लोगों से 60-60 बराती लेकर आने की बात कही थी। बताते हैं कि बहराइच से आई बरात में दोगुने बराती आ गए। बरातियों की संख्या अधिक होने के बाद भी डाली में सामान काफी कम लाए थे। इसको लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो गई।

बरातियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा

मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। लड़की पक्ष के लोगों को पिटता देख गांव के ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। इसके बाद ग्रामीणों ने बरातियों की घेराबंदी कर ली और एक-एक बराती को दौड़ाकर लात-घूसों से पीटा।

सूचना के बाद डायल 112 पुलिस के साथ ही चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गई और आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराया। इसके बाद पुलिस की मौजूदगी में दोनों पक्षों में सुलह समझौता का प्रयास शुरू हुआ। देर रात समझौता होने के बाद निकाह संपन्न हुआ। इसके बाद बरात की विदाई हुई। घटना गांव में चर्चा का विषय बनी हुई है।

पढुआ थाना के एसओ हरिकेश राय ने बताया कि बरातियों की संख्या अधिक होने पर कहासुनी हुई थी। फोन से ही घटना की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षोंं में समझौता करा दिया। देर रात निकाह हो गया।

Azra News

Azra News

Next Story