टीवी के जाने माने अभिनेता अमर उपाध्याय ने धोखाधड़ी करने के आरोप में एक कंपनी के निदेशकों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। अभिनेता ने कथित तौर पर 1.25 करोड़ रुपये के निवेश की धोखाधड़ी करने के आरोप में ये मामला दर्ज करवाया है। अपनी शिकायत में अमर ने बताया कि उन्होंने अप्रैल 2022 में कंपनी के दो निदेशकों से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्होंने अभिनेता के साथ अपना पैसा इन्वेस्ट करने पर अच्छे रिटर्न का वादा किया था।

मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने मामले में जानकारी देते हउए बताया, अभिनेता ने शुरुआत में 20 लाख रुपये का निवेश किया ता। इसके बाद उन्होंने कथित तौर पर अभिनेता से कहा कि यदि वह और अधिक निवेश करते हैं, तो वह साल 2026 तक 5 करोड़ रुपये से 15 करोड़ रुपये के बीच कमा सकते हैं।

इसके चलते अमर उपाध्याय ने इस कंपनी में 2.5 करोड़ रुपये का निवेश किया। अभिनेता ने आरोप लगाया कि कंपनी रिटर्न को दोबारा निवेश करती रही और उन्हें बताया कि उन्हें बहुत अच्छा मुनाफा मिल रहा है। उन्होंने यहां तक दावा किया है कि कंपनी ने मुनाफा दिखाने के लिए उनके अकाउंट स्टेटमेंट में भी फर्जीवाड़ा किया है।

मामले में पुलिस ने निदेशकों के खिलाफ मामले दर्ज कर लिया है। वर्सोवा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 34 (सामान्य इरादा), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 465 (जालसाजी), 409 (लोक सेवक या बैंकर व्यापारी द्वारा आपराधिक विश्वासघात) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया है।

अमर उपाध्याय ने कई टीवी सीरीयल में काम किया है। उन्होंने 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी', 'कलश', 'कसौटी जिंदगी की' और 'मोलक्की' जैसे लोकप्रिय टेलीविजन धारावाहिकों में अभिनय के लिए जाना जाता है। उन्हें 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' से खूब पहचान मिली थी।

Azra News

Azra News

Next Story