दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद भाजपा और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच जुबानी जंग जारी है। ताजा घटनाक्रम में बीजेपी के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने आप के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा और ब्रिटिश सांसद प्रीत गिल की मुलाकात पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने इसे खालिस्तान और अलगाववाद से भी जोड़ा।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद लगातार आक्रामक तेवर दिखा रही है। पार्टी का आरोप है कि केजरीवाल न केवल भ्रष्टाचार और शराब घोटाले में लिप्त हैं, इनकी पार्टी अलगाववाद और खालिस्तान का समर्थन करने वाले तत्वों से भी जुड़ी है। भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने आप के राज्यसभा सदस्य राघव चड्ढा के लंदन दौरे पर सवाल खड़े किए हैं। मालवीय के मुताबिक भारत में आम चुनाव 2024 की घोषणा के बावजूद राघव का लंदन में होना हैरान करने वाला है। उन्होंने कहा कि राघव और ब्रिटिश सांसद प्रीत गिल की मुलाकात भी चौंकाने वाली है।

क्या आम आदमी पार्टी देश के कमजोर करने वाले लोगों के साथ?

दरअसल, मालवीय ने अपने सोशल मीडिया हैंडल- एक्स पर एक तस्वीर शेयर की है। इसके साथ उन्होंने राघव चड्ढा और ब्रिटिश सांसद प्रीत गिल की मुलाकात पर सवाल खड़ा करते हुए पूछा कि क्या अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल इस प्रकरण में जवाब देना चाहेंगी? उन्होंने कहा कि खालिस्तान और अलगाववाद का खुलकर समर्थन करने वाली महिला सांसद प्रीत और राघव की मुलाकात दिखाती है कि आम आदमी पार्टी (AAP) देश विरोधी तत्वों का समर्थन करती है।


दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं पर भी सवाल

मालवीय का आरोप है कि ब्रिटिश सांसद प्रीत अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स से एंटी-मोदी और एंटी हिंदू कंटेंट शेयर करती हैं। उन्होंने सवाल किया कि भारत में चुनाव की घोषणा होने के बाद अरविंद केजरीवाल के करीबी राघव चड्ढा लंदन में क्या कर रहे हैं? राघव प्रीत के संपर्क में क्यों हैं? मालवीय ने कहा कि मीडिया रिपोर्ट्स से जानकारी मिली है कि राघव आंखों की सर्जरी के लिए लंदन गए हैं। ऐसे में सरकार को बताना चाहिए कि दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाओं की क्या स्थिति है? उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं में क्रांतिकारी बदलाव को लेकर दिल्ली सरकार के दावों पर सवाल किए।

दिल्ली मॉडल शानदार तो राघव विदेश में सर्जरी कराने क्यों गए?

बीजेपी की तरफ से तीखे सवालों की झड़ी लगाते हुए मालवीय ने पूछा कि अगर आम आदमी पार्टी की सरकार 'दिल्ली मॉडल' को शानदार बताकर इसका प्रचार कराती है तो राघव ने दिल्ली के सरकारी अस्पताल के बदले विदेश में सर्जरी कराने का फैसला क्यों किया?

किस मामले में केजरीवाल की गिरफ्तारी हुई

गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति से जुड़ी अनियमितताओं के मामले में हिरासत में लिया है। धनशोधन निवारण कानून (पीएमएलए) से जुड़े मामलों के लिए बनी विशेष अदालत में सुनवाई के बाद केजरीवाल को 28 मार्च तक हिरासत में भेजा गया है। केजरीवाल को 21 मार्च रात करीब 9.05 बजे हिरासत में लिया था।

भारत के विरोध में सोशल मीडिया पोस्ट, लंदन में विरोध प्रदर्शन की फंडिंग

केजरीवाल प्रकरण में विस्तृत एक्स पोस्ट में मालवीय ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेताओं से जुड़े कई सवाल हैं, लेकिन इन सवालों का कोई जवाब नहीं मिल रहा है। उन्होंने कहा कि ब्रिटेन में लेबर पार्टी की सांसद प्रीत के गिल खुलकर खालिस्तानी अलगाववाद का समर्थन करती हैं, उन्होंने खालिस्तान के लिए यूनाइटेड किंगडम (UK) में फंड जुटाने का काम भी किया है। बकौल मालवीय, प्रीत ने लंदन में इंडिया हाउस के बाहर हुए हिंसक प्रदर्शन को भी वित्तीय समर्थन दिया। उन्होंने भारत के विरोध में कई सोशल मीडिया पोस्ट किए।

Azra News

Azra News

Next Story