एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में निज्जर हत्या मामले पर बात करते हुए जयशंकर ने कहा कि जब विदेशी नागरिक की गिरफ्तारी की जाती है तो इसकी सूचना मूल देश की सरकार या दूतावास को दी जाती है।

खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या मामले में कनाडा की तरफ से की गई चौथी गिरफ्तारी पर केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि भारत को इस मामले में कनाडा की तरफ से अभी तक कुछ ऐसा नहीं मिला, जिसपर एजेंसी जांच कर सके। केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि अगर कनाडा के पास इस मामले को लेकर किसी भी हिंसा से संबंधित जानकारी है तो भारत इसकी जांच के लिए तैयार है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए जयशंकर ने कहा, "हमें कनाडा की तरफ से कभी भी ऐसा कुछ नहीं मिला, जो हमारी एजेंसियों द्वारा जांचने के योग्य हो। पिछले कुछ दिनों में इस मामले में हुए बदलाव को लेकर मेरे पास जानकारी नहीं है।" उन्होंने आगे कहा, "जब विदेशी नागरिक की गिरफ्तारी की जाती है तो इसकी सूचना मूल देश की सरकार या दूतावास को दी जाती है।"


45 वर्षीय हरदीप सिंह निज्जर की 18 जून 2023 में ब्रिटिश कोलंबिया के सर्रे में गुरुनानक सिख गुरुद्वारा के बाहर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पहले तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। इसके एक हफ्ते बाद चौथे आरोपी की भी गिरफ्तारी हो गई। गिरफ्तार किए गए चौथे आरोपी की पहचान 22 वर्षीय अमनदीप सिंह के तौर पर की गई है। उसके ऊपर प्रथम डिग्री हत्या और हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है।

Azra News

Azra News

Next Story