नैनी जेल में बंद माफिया के बेटे अली ने पुलिस को बड़ा बयान दिया है। उसने कहा कि मना किया था पर अब्बा नहीं माने। उन्होंने कहा था कि शेर हैं अतीक के बेटे। उमेश को दिनदहाड़े मारेंगे। उमेश को मारने की दो बार पहले भी कोशिश हुई थी, लेकिन शूटर नाकाम रहे।

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के बेटे अली ने बयान लेने पहुंची पुलिस के सामने अहम खुलासे किए। उसने स्वीकार किया कि उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में उसका पूरा परिवार शामिल था। कहा, हत्याकांड में असद को शामिल करने के प्लान पर वह राजी नहीं था। हालांकि अब्बा नहीं माने।

कहा था,अतीक के पांचों बेटे शेर हैं। उमेशपाल को दिनदहाड़े मारा जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, अली ने हत्याकांड की प्लानिंग से जुड़ीं कई और बातें पुलिस को बताईं। कहा, 24 फरवरी से पहले भी दो बार उमेश को खत्म करने की कोशिश की जा चुकी थी।

एक बार धोबी घाट चौराहे पर उस पर हमले का प्लान बनाया गया तो दूसरी बार कचहरी रोड पर 84 खंभा के पास उसे घेरकर कत्ल करने की साजिश रची गई। हालांकि दोनों ही बार शूटर वारदात को अंजाम देने में नाकाम रहे।

यही वजह थी कि 13 फरवरी को जब नैनी जेल में उससे मिलने गुलाम, गुड्डू मुस्लिम व सदाकत आए तो उसने तीनों को जलील भी किया। कहा, इस बार अगर उमेश को मारने में नाकाम रह गए तो फिर अपनी शक्ल मत दिखाना। जेल के भीतर विवेचक ने दो घंटे से ज्यादा समय तक अली से पूछताछ करके उसका बयान दर्ज किया।

गौरतलब है कि अली को इस हत्याकांड की साजिश में शामिल होने का आरोपी बनाया गया है। बयान दर्ज किए जाने के बाद अब माना जा रहा है कि जल्द ही अली के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की जा सकती है।

उमर का बयान दर्ज करने जल्द लखनऊ जाएगी पुलिस

उमेश पाल हत्याकांड में अली के साथ-साथ उसका बड़ा भाई उमर भी आरोपी बनाया गया है। उस पर भी हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है। बीते दिनों ही अली का रिमांड पुलिस ने बनवाया था। बी वारंट जारी कराकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से उसकी पेशी कराई गई थी।


इसी दौरान कोर्ट ने पुलिस की अर्जी पर स्वीकार सुनवाई करते हुए रिमांड मंजूर किया था। धूमनगंज पुलिस ने जेल में बंद उमर का बयान दर्ज करने की अनुमति भी कोर्ट से प्राप्त कर ली है। जल्द ही विवेचक लखनऊ जाकर बयान दर्ज करेंगे।

Azra News

Azra News

Next Story