बरेली सेंट्रल जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक के फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड कर फंसा कुख्यात गैंगस्टर समीर शेख उर्फ राका शाही अंदाज में जेल में मौज काट रहा था। उसके पास खाने-पीने के अलावा आराम करने के लिए शानदार गद्दों से लेकर टीवी देखने तक की सुविधा थी।

फेसबुक पर अपलोड जेल के अंदर के फोटो में राका के पास दो रिमोट रखे दिखाई भी दे रहे हैं। मामले में सोमवार को जेल प्रशासन ने राका के खिलाफ कारागार अधिनियम के तहत इज्जतनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। वह पहले भी जेलों में ऐसी ही हरकतें कर चुका है। पुलिस राका को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है। राका से पूछताछ में जेल कर्मियों के नाम सामने आए तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है।

बरेली सेंट्रल जेल के राका के ये वायरल फोटो तबके माने जा रहे हैं, जब वह यहां बंद था। ये फोटो एक दिन पहले रविवार को वायरल हुए थे और एक्स पर इस मामले में कार्रवाई की मांग की गई थी। वायरल फोटो में राका के कान में हेडफोन भी लगा है। अंदाजा लगाया जा रहा है कि उसके पास एंड्रायड मोबाइल फोन था जिससे वह बाहरी दुनिया से जुड़ा था। वहीं रिमोट इस बात का सबूत है कि जेल में वह टीवी का आनंद भी ले रहा था।

राका की 2018 में फैजाबाद की जेल तस्वीरें भी वायरल हो चुकी हैं। वहां वह अपने आका गैंगस्टर शिवेंद्र सिंह के साथ बंद था। जेल के अंदर उसने शिवेंद्र का जन्मदिन बाकायदा चाकू से केक काटकर मनाया था। उसके बाद शिवेंद्र को बाराबंकी जेल शिफ्ट किया गया था। वहीं राका की भी जेल बदली गई थी।


समीर उर्फ राका के जेल की संवेदनशील बैरक में चश्मा पहनकर टशन दिखाने के जो फोटो वायरल हुए हैं, उनको लेकर अब उसने सफाई दी है। राका का कहना है कि दो साल पहले भी यही फोटो वायरल हुए थे लेकिन जेल प्रशासन ने मामला दबा दिया था।


फोटो वायरल होने और मीडिया में मामला उछलने के बाद राका ने अपनी फेसबुक आईडी पर वीडियो जारी कर सफाई दी है। बताया है कि उसके सोशल मीडिया अकाउंट के पासवर्ड कई दोस्तों के पास हैं। कुछ लोगों ने मेरे जेल व बैरक के फोटो कहां से निकाले हैं, इसकी जानकारी नहीं है। अब जिन फोटो को वायरल किया गया है उनकी जांच 2022 में हो चुकी है। अब कौन और कहां से फोटो अपलोड कर रहा है, इसकी जानकारी नहीं है। राका ने फेसबुक पर राज मिक्स को टैग कर यह वीडियो जारी किया है।


सवाल उठ रहा है कि जब इन्हीं फोटो की जांच 2022 में हो चुकी है तो 11 और 13 मार्च को यह फोटो राका की आईडी से कैसे अपलोड हो गए। साथ ही एक बार कार्रवाई होने के बाद भी राका समीर के पास मोबाइल फोन और उसका रिकॉर्ड कैसे बना रहा। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है जिसमें कई जेल अफसरों व कर्मचारियों की गर्दन फंस सकती है।


सेंट्रल जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक अविनाश गौतम ने बताया कि समीर उर्फ राका के खिलाफ कारागार अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। समीर को सुविधा देने वालों पर जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। जेल प्रशासन भी जांच कर रहा है। पुलिस की विवेचना में तकनीकी चीजें स्पष्ट होंगी। इज्जतनगर थाने के इंस्पेक्टर जयशंकर सिंह ने बताया कि विवेचना में स्थिति स्पष्ट की जाएगी।

Azra News

Azra News

Next Story