जेल सूत्रों का कहना है कि जेल नंबर दो में इससे पहले इसी मामले में गिरफ्तार सांसद संजय सिंह बंद थे। उन्हें वहां से पांच नंबर जेल में शिफ्ट करने का फैसला किया गया।

आबकारी नीति के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद ही जेल में तैयारी शुरू हो गई थी। केजरीवाल को किस जेल में रखा जाएगा इसको लेकर अधिकारियों की लगातार बैठकें हो रही थीं। सूत्रों का कहना है कि जेल के आला अधिकारी सभी जेल का निरीक्षण करने के बाद उन्हें नंबर दो में रखने का फैसला किया।

जेल सूत्रों का कहना है कि जेल नंबर दो में इससे पहले इसी मामले में गिरफ्तार सांसद संजय सिंह बंद थे। उन्हें वहां से पांच नंबर जेल में शिफ्ट करने का फैसला किया गया। हालांकि, जेल अधिकारियों का कहना है कि बंदियों को कुछ दिन के अंतराल में एक जेल से दूसरे जेल में शिफ्ट किया जाता है। इसी के तहत उन्हें पांच नंबर जेल में भेजा गया है।

मधुमेह व रक्तचाप का स्तर ऊपर-नीचे हो रहा है

जेल पहुंचे अरविंद केजरीवाल का मधुमेह और रक्तचाप का स्तर ऊपर नीचे हो रहा है। सूत्रों ने बताया कि उनका पल्स रेट ठीक है, लेकिन जांच के दौरान पाया गया कि उनका मधुमेह और रक्तचाप में उतार-चढ़ाव है। डॉक्टरों ने उन्हें समय से दवा लेने की सलाह दी है।

जेल में केजरीवाल की डिमांड

केजरीवाल ने अदालत में आवेदन दायर कर उन्हें जेल में पढ़ने के लिए तीन किताबें ले जाने की मंजूरी की मांग की। इन किताबों में श्रीमद्भागवत गीता, रामायण, व वरिष्ठ पत्रकार नीरजा चौधरी की किताब हाउ प्राइम मिनिस्टर डिसाइड शामिल हैं। वहीं, उन्होंने जेल में जरूरी दवाओं की भी मांग की है। राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायाधीश (पीसी एक्ट) कावेरी बावेजा के समक्ष केजरीवाल ने जो धार्मिक लॉकेट पहना है, उसे भी अपने साथ जेल ले जाने की अदालत से मंजूरी मांगी है। यही नहीं केजरीवाल के वकीलों ने विशेष डाइट की भी मांग की है। उन्होंने कोर्ट से जेल में मेज और कुर्सी दिए जाने की भी इजाजत मांगी है।

Azra News

Azra News

Next Story