मानकविहीन तरीके से संचालित की जा रही एंबुलेंसो पर जिला प्रशासन का जोरदार चाबुक चला है। जिला प्रशासन द्वारा एंबुलेंस के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान की जद में जो भी

निजी एंबुलेंस पर प्रशासन का चला चाबुक, एक दर्जन सीज

- कार्रवाई से संचालको में मचा हड़कंप

फोटो परिचय- एंबुलेंस चालकों के खिलाफ कार्रवाई करती टीम।

फतेहपुर। मानकविहीन तरीके से संचालित की जा रही एंबुलेंसो पर जिला प्रशासन का जोरदार चाबुक चला है। जिला प्रशासन द्वारा एंबुलेंस के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान की जद में जो भी आया कोपभाजन का शिकार हुआ। इस दौरान अवैध रूप से संचालित हो रही एंबुलेंस की फिटनेस समेत कागज़ात एवं सुविधाओं की जांच कर सीज करने की कार्रवाई की गई।

गुरुवार को जिला प्रशासन द्वारा अपर जिलाधिकारी अविनाश त्रिपाठी व एआरटीओ लक्ष्मीकांत के नेतृत्व में सदर अस्पताल के आस पास खड़ी होने वाली एंबुलेंस के विरुद्ध अभियान चलाया गया। प्रशासन द्वारा अभियान को बेहद गोपनीय रखा गया और अचानक दल ने सदर अस्पताल के आस पास मरीज़ों के इंतज़ार में खड़ी एंबुलेंस के विरुद्ध अभियान शुरू कर दिया गया। प्रशासन की कार्रवाई की भनक मिलते ही एंबुलेंस संचालकों मे भगदड़ मच गई और देखते ही देखते अफरा तफरी का माहौल बन गया। जिला प्रशासन के अभियान की जद में जो भी आया कोपभाजन से बच न सका। चालकों से एंबुलेंसो की फिटनेस ऑक्सीजन एवं अन्य सुविधाओं संबंधी कागज़ात मांगे गये। अधूरे दस्तावेज़ एवं मानक पूरा न करने वाली लगभग एक दर्जन एंबुलेंस पर सीज की कार्रवाई की गई। जिला प्रसासन की सख्ती ऐसी थी कि चालकों द्वारा स्टार्ट न होने के बहाने भी काम नही आये और अपर जिलाधिकारी अविनाश त्रिपाठी के निर्देश पर उप जिलाधिकारी प्रभाकर त्रिपाठी ने नगर पालिका परिषद के वाहनों से एंबुलेंस को खिंचवाकार लोधीगंज स्थित यार्ड भिजवाया। इस दौरान कार्यवाहक कोतवाली प्रभारी निरीक्षक रामाशीष यादव, एसएसआई संतोष कुमार यादव, बाकरगंज चौकी प्रभारी प्रवीण यादव, नगर पालिका कर्मी दिलशाद अली आदि रहे।

Azra News

Azra News

Next Story