जरूरतमंदों के साथ स्वयंसेवी संगठनों मनाया जिले का स्थापना दिवस

जरूरतमंदों के साथ स्वयंसेवी संगठनों मनाया जिले का स्थापना दिवस

- गरीब एवं असहाय परिवारों के बच्चों को दी सामग्री

फोटो परिचय- संस्कार केंद्र व वृद्धजन आवास में फतेहपुर का स्थापना दिवस मनाते स्वयंसेवी संगठनों के पदाधिकारी।

मो. जर्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। जिले का स्थापना दिवस स्वयंसेवी संगठनों ने गरीब एवं असहाय परिवारों के साथ-साथ वृद्धजन आवास में बुजुर्गों के बीच केक काटकर मनाया। जहां जरूरतमंद बच्चों को जहां सामग्री का वितरण किया गया वहीं वृद्धजन आश्रम में भी सामग्री बांटी गई। सभी ने स्वयंसेवी संगठनों का आभार जताया।

डॉ सत्यनारायण सेवा फाउंडेशन के तत्वाधान में प्रातः दस बजे यूथ आइकॉन व इंडियन रेडक्रास सोसाइटी के चेयरमैन डॉ अनुराग श्रीवास्तव ने जिले के स्थापना दिवस के 197 वर्ष पूर्ण होने पर बिरसा मुंडा सरस्वती संस्कार केंद्र में आचार्य रामनारायण की सहायता से स्थापना दिवस केक काटकर मनाया। इस केंद्र में विनोबा नगर के गिहार जाति के जरूरतमंद परिवारों के बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं। बच्चों ने विद्यालय परिसर को रंगोली से सजाया। सभी बच्चों ने उत्साह के साथ देशभक्ति के गीतों पर नृत्य कर एवं गीत सुनाकर स्थापना दिवस मनाया तत्पश्चात डॉ अनुराग ने फतेहपुर के इतिहास के बारे में विस्तार से बताया। उन्होने परिसर में वृक्षारोपण भी किया। सभी बच्चों को बिस्कुट, टॉफी, केक, गुब्बारे, लाई, गट्टा, पट्टी इत्यादि वितरित किया। सभी बच्चों ने हैप्पी बर्थडे फतेहपुर व फतेहपुर जिंदाबाद कहकर कार्यक्रम का बहुत उत्साह के साथ आनंद उठाया।

इस अवसर पर प्रमुख सहयोगी सुरेश श्रीवास्तव, अभिनव श्रीवास्तव, अनुष्का, अर्णव, आद्या व प्रवीण उपस्थित रहे। उधर भोजन जन सेवा समिति ने भिटौरा रोड जमालपुर मवइया स्थित वृद्धजन आवास में कार्यक्रम आयोजित किया। सर्वप्रथम समिति के पदाधिकारियों व वृद्धजनों ने मिलकर फतेहपुर का केक काटकर एक दूसरे को खिला बधाई दी और मेरा माटी मेरा स्वाभिमान का नारा लगाया। पदाधिकारियों ने कहा कि दोआबा में बसे जनपद के गौरवशाली इतिहास पौराणिक दृष्टि से गंगा जमुना के मध्य का यह दावा बेहद महत्वपूर्ण है।

महर्षि भृगु ने उत्तर वाहिनी गंगा के भिटौरा में तपस्या की थी। अश्वनी कुमारो की नगरी असनी, छोटी काशी के रूप में कहां जाने वाला शिवराजपुर स्थल का पुराणों में लेख मिलता है। माटी के प्रति जनपद के शूरवीर सपूतों के त्याग व समर्पण का बखान किया तत्पश्चात दीपावली को ध्यान में रखते हुए समिति के पदाधिकारियों ने वृद्धजनों को त्योहार सामग्री में लईया, गट्टा, पट्टी, मोमबत्ती, मिठाई आदि वितरण कर आशीर्वाद लिया। इस मौके कुमार शेखर, सागर कुमार, अंशु पटेल, अमित पटेल, अंकित वर्मा, नरेश गुप्ता, मनीष केसरवानी, दिलीप यादव, रामेंद्र सिंह, शैलेश साहू, अंजू वर्मा, अंकिता, सपना सिंह, राकेश गुप्ता, नीतू वर्मा, पुष्पा भी मौजूद रहीं।

Azra News

Azra News

Next Story