डीएम ने मनरेगा कार्यों की समीक्षा बैठक लेकर दिये दिशा-निर्देश

जाब कार्ड धारकों का मोबाइल नंबर करायें पंजीकृत: डीएम

- नई चयनित महिला मेठ का ब्लाक स्तर पर जल्द करायें प्रशिक्षण

- डीएम ने मनरेगा कार्यों की समीक्षा बैठक लेकर दिये दिशा-निर्देश

फोटो परिचय- बैठक में भाग लेतीं डीएम सी. इन्दुमती।

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। मनरेगा कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट स्थित महात्मा गांधी सभागार में जिलाधिकारी सी. इंदुमती की अध्यक्षता में आयोजित हुई। उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना के जाब कार्ड धारक श्रमिक हैं उनका आधार कार्ड व बैंक खाते एवं मोबाइल नंबर पंजीकृत नहीं हैं। जल्द से जल्द सत्यापन कराते हुए मोबाइल नंबर पंजीकृत कराएं।

डीएम ने कहा कि मनरेगा में जो नए चयनित महिला मेठ का प्रशिक्षण कार्य अवशेष है उसको ब्लॉक स्तर पर प्रशिक्षित करते हुए कार्य दिलाया जाये। जिन श्रमिको के भुगतान का रिजेक्शन हुआ है उसका जल्द से जल्द नियमानुसार कार्यवाही करते हुए भुगतान किया जाये। जिन श्रमिकों ने कार्य की डिमांड की है और कार्य नहीं मिला है उनको प्राथमिकता से तीन दिवस में कार्य दिलाकर रिपोर्ट से भी अवगत कराएं। मनरेगा से जो अन्य विभाग के कार्य कराए जाने है उनको नियमानुसार पूरा कराएं। उन्होंने कहा कि मनरेगा से जिन परिषदीय विद्यालयों में कायाकल्प योजना के तहत बाउंड्रीवल का कार्य शेष रह गया है यदि वह नगर पंचायत में सम्मिलित हो गए है तो नगर पंचायत को पत्राचार करते हुए कार्य पूरा कराएं एवं जिन परिषदीय विद्यालयों में भूमि का विवाद है

संबंधित उप जिलाधिकारी से समन्वय बनाते हुए भूमि विवाद का निस्तारण कराते हुए आईडी जनरेट कराकर कार्य पूरा कराएं। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल, परियोजना निदेशक डीआरडीए शेषमणि सिंह, डीसी मनरेगा अशोक कुमार गुप्ता, जिला पंचायत राज अधिकारी उपेन्द्र राज सिंह, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी पंकज यादव, समस्त खंड विकास अधिकारी एवं सहायक विकास अधिकारी सहित एपीओ संबंधित उपस्थित रहे।

Azra News

Azra News

Next Story