सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल मलवां में वार्षिकोत्सव अभिव्यक्ति 2023 का धूमधाम से समापन हुआ। मुख्य अतिथि एसपी उदय शंकर सिंह ने हिस्सा लिया। साथ ही अभिभावक व गणमान्य

भव्य समारोह के बीच जयपुरिया के वार्षिकोत्सव का समापन

- अनुशासन के महत्व का एसपी ने किया बखान

फोटो परिचय- उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को सम्मानित करते अतिथि।

फतेहपुर। सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल मलवां में वार्षिकोत्सव अभिव्यक्ति 2023 का धूमधाम से समापन हुआ। मुख्य अतिथि एसपी उदय शंकर सिंह ने हिस्सा लिया। साथ ही अभिभावक व गणमान्य व्यक्ति समारोह स्थल पर पहुंचे और कार्यक्रम का आनंद उठाया। दीप प्रज्जवलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। उसके बाद सरस्वती वंदना, स्वागत गीत व गणेश वंदना की प्रस्तुति हुई तत्पश्चात प्रबंध समिति के वरिष्ठ सदस्यों, प्रबंधिका रंजना सिंह व प्रधानाचार्य राणा संग्राम सिंह ने एसपी को पुष्पगुच्छ, शॉल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति ने मंच पर इंद्रधनुषी छटा बिखेर दी।

एसपी ने उपस्थित विद्यार्थियों व अभिभावकों को संबोधित करते हुए अनुशासन के महत्व को बताया। कहा कि अनुशासन एक क्रिया है जो शरीर, दिमाग और आत्मा को नियंत्रित करके नियमों का पालन करना सिखाता है। समय का पाबंद, बड़ो का सम्मान, नियमित दिनचर्या व बुरी आदतों से दूर रहकर हम बड़े से बड़ा लक्ष्य प्राप्त कर सकते हैं। अनुशासन के पालन से व्यक्ति का जीवन सफल और सार्थक बनता है और बेहतर चरित्र का निर्माण होता है। एक अनुशासित व्यक्ति अपने जीवन को बेहतर बनाने में सफल होता है और अपनी सफलता की छाप दूसरों पर छोड़ता है। छात्रों ने समूह गीत, समूह नृत्य, हिंदी व अंग्रेजी नाट्य मंचन के माध्यम से अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि, विद्यालय प्रबंध समिति एवं प्रधानाचार्य ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। प्रबंधिका रंजना सिंह ने आश्वासन दिया कि संस्थान शैक्षणिक स्तर पर सुपर 30 जैसी संस्थाओं के साथ संबद्धता करते हुए सांस्कृतिक प्रयासों के माध्यम से हमेशा शैक्षणिक स्तर को बढ़ाने का प्रयास करता रहेगा। प्रधानाचार्य राणा संग्राम सिंह भदौरिया ने कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु अभिभावकों व अतिथियों का आभार जताया। उन्होने उत्कृष्ट परिणाम व सह पाठ्यक्रमी उपलब्धियों के लिए विद्यालय परिवार को बधाई दी और बच्चों के बीच नैतिक मूल्यों को विकसित करने में माता-पिता व शिक्षकों की भूमिका को निर्दिष्ट किया। समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस मौके पर जयपुरिया स्कूल फतेहपुर शाखा संस्थान प्रमुख सीजो वर्गीस, बिंदकी शाखा संस्थान प्रमुख उर्वशी पांडेय, मुख्य संबंध अधीक्षक जरीना अंजुम भी मौजूद रहीं।

Azra News

Azra News

Next Story