अब एक दिसंबर को सीएम आवास तक करेंगे पैदल मार्च

अब एक दिसंबर को सीएम आवास तक करेंगे पैदल मार्च

- कार्तिक पूर्णिमा पर्व के चलते कार्यक्रम मंे हुआ बदलाव

- फिरोजपुर कटरी में हो रहे अवैध बालू खनन को रोकने की मांग

फोटो परिचय- बैठक करते कई गांव के ग्रामीण।

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। हुसैनगंज थाना क्षेत्र के फिरोजपुर कटरी समेत अन्य गांवों में चल रहे बालू के अवैध खनन को बंद कराये जाने की मांग को लेकर क्षेत्रीय लोगों ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ मंे मुख्यमंत्री आवास तक पैदल मार्च निकालने का निर्णय लिया था लेकिन कार्तिक पूर्णिमा पर्व के चलते कार्यक्रम में बदलाव करते हुए अब एक दिसंबर को सीएम आवास तक पैदल मार्च करके अवैध खनन को बंद कराये जाने की मांग की जायेगी।कक

रविवार को हुसैनगंज थाना क्षेत्र के फिरोजपुर कटरी, गढ़ी, देवरानार व सिहार गांव के ग्रामीणों ने भाजपा किसान मोर्चा के पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष संतोष सिंह राजू की अध्यक्षता में संयुक्त रूप से बैठक की। बैठक में ग्रामीणों का कहना रहा कि उनके भूमिधरी खेत गंगा किनारे कटरी क्षेत्र में है। दबंग माफिया सूरत सिंह चौहान निवासी उन्नाव ने अपने गुर्गों के नाम पट्टा कराया है। जो अपने साथ सैकड़ो की संख्या में असलहाधारी गुंडे व बदमाश लेकर आते हैं और खनन पट्टे की आड़ में उनकी भूमि पर नाजायज कब्जा करते हैं। भूमिधरी भूमि की खुदाई कराकर एवं रास्ता आदि बनाने का प्रयास करके भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं। यदि कोई व्यक्ति विरोध करता है तो भद्दी-भद्दी गालियां देते हैं और असलहे लेकर मारते व दौड़ाते हैं।

यदि इनका पट्टा निरस्त न किया गया तो निश्चित रूप से क्षेत्र में नरसंहार हो जायेगा। बैठक में यह भी कहा गया कि दिन-रात गाड़ियों का आवागमन होने से डलमऊ पुल गिरने की कगार पर पहुंच गया है। यदि ऐसा हो गया तो तमाम क्षेत्रों का आपस में संपर्क टूट जायेगा और क्षेत्रीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इस समस्या को ध्यान में रखते हुए ही सभी ग्रामीणों ने 27 नवंबर को सीएम आवास तक पैदल मार्च करने का निर्णय लिया था। लेकिन कार्तिक पूर्णिमा में लगने वाले मेले को देखते हुए कार्यक्रम को चार दिनों के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब एक दिसंबर को पैदल मार्च सीएम आवास तक करके अवैध खनन पट्टे को निरस्त करने की मांग की जायेगी। बैठक में किसान मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष अजय त्रिवेदी, नीरज निषाद, सत्यम सिंह, राकेश निषाद, सिंह बहादुर निषाद, सुरेश निषाद, लक्ष्मी यादव सहित तमाम किसान रहे।

Azra News

Azra News

Next Story