किसानों की मांगों को लेकर पंचायत की बनाई रणनीति

किसानों की मांगों को लेकर पंचायत की बनाई रणनीति

- किसानों का उत्पीड़न नहीं किया जायेगा बर्दाश्त: राजेंद्र

फोटो परिचय- बैठक में भाग लेते प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह व अन्य।

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। भारतीय किसान यूनियन टिकैट गुट की मासिक बैठक में किसानों की समस्याओं को लेकर चर्चा करते हुए अलग-अलग ब्लाक क्षेत्रों में पंचायत करने की रणनीति बनाई गई। उधर प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि किसानों का उत्पीड़न किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

बैठक का आयोजन नहर कालोनी परिसर में जिलाध्यक्ष अशोक कुमार उत्तम की अध्यक्षता में आयोजित हुई। मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश उपाध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने शिरकत की। किसानों ने बताया कि धान खरीद में किसानों से 15 से 20 किलो धान की कटौती की जा रही है। किसानों को डीएपी खाद नहीं मिल पा रही है।

प्राइवेट दुकानदारों ने 1800 रूपये बोरी बेंची जा रही है। सरकारी राशन की दुकानों में पांच किलो तक की घटतौली की जा रही है। मांग की गई कि नहरों की सफाई समय से ठीक ढंग से कराकर पानी समय से छोड़ा जाये। सर्दी के मौसम को देखते हुए किसानों को दिन में बिजली आपूर्ति दिलाई जाये। निर्णय लिया गया कि चार दिसंबर को धाता ब्लाक में पंचायत की जायेगी। जिला प्रशासन ने यदि किसानों की समस्याएं हल न की तो मलवां रेलवे स्टेशन पर तीस नवंबर को महापंचायत की जायेगी। बैठक के दौरान भाकियू अराजनैतिक को छोड़कर टिकैट गुट में शामिल होने पर कृष्ण पाल सिंह को जिला सचिव मनोनीत करते हुए माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस मौके पर मंडल महासचिव वीरेंद्र पटेल, नवल सिंह पटेल, कमलेश मिश्रा, सुरेंद्र पटेल, पप्पू सिंह, कंचन सिंह, मुन्ना शेख, राजू पटेल, राजेश सिंह, अर्जुन सिंह, मुशीर, ज्ञान सिंह, रीशू सिंह, छोटेलाल, शिव बाबू शर्मा, रमाशंकर सूर्यवंशी भी मौजूद रहे।

Azra News

Azra News

Next Story