नये साल के आगमन के साथ ही ठंड में भी इजाफा हो गया है। मंगलवार की आधी रात से हुई बारिश के साथ शीत लहर के चलते ठण्ड में इजाफा हो गया है। वही बुधवार को सुबह हुई बारिश

बारिश के बाद ठण्ड में हुआ इजाफा, घरों में दुबके लोग

बुधवार को सूर्य देवता ने नहीं दिये दर्शन, चलती रही सर्द हवा

अलाव तापकर दिन गुजार रहे लोग, पशु-पक्षी भी बेहाल

फोटो परिचय- अलाव तापकर ठंड भगाते लोग।

फतेहपुर। नये साल के आगमन के साथ ही ठंड में भी इजाफा हो गया है। मंगलवार की आधी रात से हुई बारिश के साथ शीत लहर के चलते ठण्ड में इजाफा हो गया है। वही बुधवार को सुबह हुई बारिश के बाद सूर्य देवता ने दर्शन पूरे दिन नहीं हुए। दिन भर बदरी छाई रही। रात में पड़े कोहरे के चलते यातायात व्यवस्था भी बाधित रही। गलन कम न होने से लोग घरों में ही दुबके रहे। अलाव तापकर लोग दिन गुजार रहे हैं। इस ठंड के कारण बेजुबान पशु-पक्षी भी बेहाल हैं और वह ठिकाने की तलाश कर रहे हैं। जिससे ठंड से बच सकें।

बताते चलें कि दिसंबर माह के अंतिम सप्ताह से ही ठंड ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया था लेकिन नए वर्ष के आगाज़ के साथ ही शीतलहर के कारण ठंड का प्रकोप उफान पर हो गया बीती रात हुई बारिश से ठण्ड में और इजाफा हो गया। बढ़ती ठंड ने लोगों को घरों में दुबकने पर मजबूर कर दिया। जबकि घर से निकलने वाले लोग स्वेटर, जैकेट पहनने के बाद भी शीतलहर के कारण सर्दी की मार से बेहाल दिखाई दिये। स्कूलों में छुट्टी होने से बच्चों को जहाँ राहत मिली जबकि रोज़मर्रा की तरह सड़कों से आम दिनों वाली भीड़ नदारत रही। सड़कों पर दो पहिया व चार पहिया वाहनों की संख्या भी रोज़ की अपेक्षा कम रही। बर्फीली हवाओं से बचने के लिये लोग घरों में ही दुबके रहे और रूम हीटर, ब्लोवर के अलावा घरों के अंदर भी ठंड से बचने के लिये आग को सहारा बनाये रहे। राहगीरों व सड़कों पर जीवन गुज़रने वालों का सहारा सड़को के आस पास जलने वाले अलाव की आग बनी है। कोहरे व धुंध ने जहां हाइवे की रफ्तार को छीन लिया वहीं कोहरे के कारण वाहन लगभग रेंगते हुए दिखाई दिये। जबकि कोहरे के कारण ट्रेने भी निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही हैं। लोगों को आने जाने के लिये कई-कई घंटे तक अपनी ट्रेनों की प्रतीक्षा करनी पड़ी।

Azra News

Azra News

Next Story