पत्रकारों की समस्याओं का तत्काल होगा समाधान: डीएम

पत्रकारों की समस्याओं का तत्काल होगा समाधान: डीएम

- पत्रकार पुरोधा की 133 वीं जयंती पर विचार सम्मेलन का आयोजन

- वरिष्ठ पत्रकारों को डीएम-एसपी ने किया सम्मानित

फोटो परिचय- वरिष्ठ पत्रकार वसीम अख्तर को प्रतीक चिन्ह व शाल भेंटकर सम्मानित करतीं डीएम व एसपी।

मो. ज़र्रेयाब खान अज़रा न्यूज फतेहपुर। पत्रकार पुरोधा गणेश शंकर विद्यार्थी की 133 वीं जयंती को बड़े ही हर्षाेल्लास के साथ मनाया गया। जिले के वरिष्ठ पत्रकारों के साथ क्षेत्रीय पत्रकारों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। विचार सम्मेलन का कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिलाधिकारी सी. इंदुमती के साथ बतौर विशिष्ट अतिथि पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार स्वामी श्यामलाल कंचन व संचालन जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष अजय भदौरिया ने किया।

शहर के सिविल लाइंस स्थित रामा श्यामा मैरिज हॉल में गुरुवार सुबह करीब 10 बजे जिला पत्रकार संघ के बैनर तले विचार सम्मेलन कार्यक्रम का का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि डीएम सी. इंदुमती रहीं। वहीं विशिष्ट अतिथि की भूमिका एसपी उदय शंकर सिंह ने निभाई। पत्रकार पुरोधा गणेश शंकर विद्यार्थी के जन्मदिवस के पावन अवसर पर सर्वप्रथम डीएम और एसपी ने विद्यार्थी के तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्जवलित किया। जिले के सैकड़ो पत्रकारों ने बढ़-चढ़कर सहभागिता की। इस दौरान विचार सम्मेलन कार्यक्रम के आयोजन में डीएम और एसपी ने शिरकत करते हुए अपने-अपने वक्तव्यों से मौजूद पत्रकारों को संबोधित किया।

डीएम सी इंदुमती ने पत्रकारों की समस्याओं की जानकारी होने पर त्वरित समाधान की बात कही। वहीं एसपी उदय शंकर सिंह ने अपने संबोधन के दौरान गणेश शंकर विद्यार्थी संघर्ष भरे जीवन का ज़िक्र करते हुए उनके पद चिन्हों पर चलकर निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए कार्यक्रम में मौजूद पत्रकारों को प्रेरित किया। कार्यक्रम में प्रशासनिक, स्वाथ्य, शिक्षा, पुलिस आदि विभागों में बेहतर सेवा करने वाले दर्ज़नों चुनिंदा लोगों को प्रतीक चिन्ह के साथ अंगवस्त्र भेट कर सम्मानित किया गया। वहीं वरिष्ठ और नवोदित पत्रकारों को भी सम्मानित करते हुए उनकी हौसला अफजाई की गई। इसके बाद संघ की ओर से आमंत्रित अतिथियों और कार्यक्रम में सहभगिता करने वाले सैकड़ों पत्रकारों को स्वल्पाहार कराया गया। इस दौरान जिले और क्षेत्र के सैकड़ों पत्रकार मौजूद रहे।

Azra News

Azra News

Next Story