विज्ञान प्रदर्शनी में रघुवंशपुरम प्रथम व खागा रहा द्वितीय

बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता के विजेताओं को किया सम्मानित

- विज्ञान प्रदर्शनी में रघुवंशपुरम प्रथम व खागा रहा द्वितीय

- एक-दूसरे से अच्छाईयां सीखने का करना चाहिए प्रयत्न: राकेश

फोटो परिचय-प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित करते अतिथि।

मो. ज़र्रेयाब खान अजरा न्यूज फतेहपुर। सरस्वती बाल मंदिर संस्थान की सभी शाखाओं का बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता से संबंधित पुरस्कार वितरण कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम के साथ विज्ञान प्रदर्शनी व सांस्कृतिक श्रृंखला की विशिष्ट प्रस्तुति ने सबको रोमांचित कर दिया। विज्ञान प्रदर्शनी में सरस्वती बाल मंदिर इंटर कॉलेज रघुवंशपुरम को प्रथम व खागा को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ।

सांस्कृतिक श्रृंखला में गंगानगर शाखा को प्रथम तथा शिवपुरम शाखा को द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। सभी प्रतियोगिता का परिणाम रघुवंशपुरम, खागा व गंगानगर के मध्य त्रिकोणीय रहा। कबड्डी टीम में खागा जबकि खो-खो प्रतियोगिता में भरवारी शाखा प्रथम रही। पीटी प्रदर्शन व निशानेबाजी में रघुवंशपुरम और बैडमिंटन में शिवपुरम शाखा ने बाजी मारी। हिंदी सुलेख में तिंदवारी, अंग्रेजी सुलेख में बिंदकी शाखा अव्वल रही।

कार्यक्रम के समापन पर सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षक पुरस्कार से भी चुनिंदा कुछ आचार्यों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा चित्रकला प्रतियोगिता में घाटमपुर शाखा सर्वाेत्तम स्थिति में रही। संस्थान के लगभग 585 विजेता प्रतिभागियों को मंच से प्रशस्ति पत्र एवं शील्ड देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के समापन पर संस्थान के मुखिया राकेश कुमार त्रिवेदी ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन एक दूसरे से कुछ सीखने के लिए आयोजित होते हैं इसलिए हम सभी को एक दूसरे से अच्छाइयां सीखने का प्रयत्न करना चाहिए। कार्यक्रम में खागा प्रधानाचार्य राज कपूर सिंह, सरेनी से अरविंद मिश्रा, गंगानगर से मोहित, शिवपुरम से धीरेंद्र सिंह, रघुवंशपुरम से शिवबाबू सहित सभी शाखों के प्रधानाचार्य एवं वरिष्ठ आचार्य एवं आचार्या बहने उपस्थित रहीं। कार्यक्रम का शुभारंभ रघुवंशपुरम की बहनों ने मां सरस्वती के वंदना से किया।

Azra News

Azra News

Next Story