बीपीएससी ने हेडमास्टर के चार पदों पर भी रिजल्ट जारी कर दिया है। वहीं छठी से आठवीं कक्षा में गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, हिन्दी और अंग्रेजी विषय का रिजल्ट जारी किया गया है।

बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की परीक्षा का सप्लीमेंट्री रिजल्ट जारी कर दिया है। इसमें 739 शिक्षक अभ्यर्थियों को सफलता मिली है। यह रिजल्ट पिछड़ा-अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के अंतर्गत आने वाले स्कूल में रिक्त हुए पद पर जारी किए गए हैं। इतना ही नहीं बीपीएससी ने हेडमास्टर के चार पदों पर भी रिजल्ट जारी कर दिया है। वहीं छठी से आठवीं कक्षा में गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, हिन्दी और अंग्रेजी विषय का रिजल्ट जारी किया गया है। अभ्यर्थियों आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

बारहवीं कक्षा तक इन विषयों का रिजल्ट जारी

इसके अलावा नौवीं से दसवीं कक्षा में अंग्रेजी, हिन्दी, संस्कृत, विज्ञान, गणित, शारीरिक शिक्षा, संगीत-कला, कंप्यूटर विषय का रिजल्ट दिया गया है। साथ ही ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा के लिए अंग्रेजी, हिन्दी, गणित, भौतिक, रसायनशास्त्र, वनस्पति विज्ञान, जन्तु विज्ञान, सामाजिकशास्त्र, राजनीति विज्ञान, होम साइंस, अर्थशास्त्र और अकाउंटेंसी विषय के रिजल्ट जारी किए गए हैं।

दो दिन पहले अभ्यर्थियों ने जमकर किया था हंगामा

बता दें कि दो दिन पहले ही शिक्षक अभ्यर्थियों ने वीर चंद्र पटेल रोड स्थित भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय के बाहर जमकर प्रदर्शन किया था। कुछ अभ्यर्थी अपनी मांगों को लेकर भाजपा कार्यालय गए लेकिन पुलिस ने उन्हें जबरन भगा दिया गया था। बनारस से आई महिला शिक्षक अभ्यर्थी समेत कई अभ्यर्थियों ने कहा था कि हमलोग सप्लीमेंट्री रिजल्ट लेने आए थे। 14762 पद पर रिजल्ट देने में इनको 10 बार लाठियां चलवाई पड़ रही है। कार्यालय से बाहर भगाना पड़ रहा है। जिसका एक नंबर से रिजल्ट नहीं आया, वह सप्लीमेंट्री रिजल्ट मांग रहा है। हमारे साथ अन्याय किया जा रहा है। हमलोग भाजपा कार्यालय के अंदर मिलने गए। हमलोगों भाजपा सांसद सुशील मोदी से मिलना चाहते थे क्योंकि वह जब विपक्ष में थे तो 40 हजार सप्लीमेंट्री रिजल्ट की बात कर रहे थे। अब तो वह सरकार में है तो 14762 पद सप्लीमेंट्री रिजल्ट दे।

Azra News

Azra News

Next Story