पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए अप्लाई करने का आज आखिरी दिन है। प्रवेश परीक्षा 28 अप्रैल को होनी है। इच्छुक उम्मीदवार फटाफट नीचे बताए तरीके से परीक्षा के लिए अप्लाई कर दें।

पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) आज, 5 फरवरी को WBJEE 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण प्रक्रिया समाप्त करने वाला है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाकर तुरंत कर दें। प्रवेश परीक्षा 28 अप्रैल को होनी है और अप्लाई करने की आज अंतिम तिथि है, लिहाजा इच्छुक उम्मीदवार तुरंत परीक्षा के लिए अप्लाई कर दें।

पात्रता मानदंड

पात्रता मानदंड के अनुसार, कक्षा 12 में भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित या जीव विज्ञान, कंप्यूटर विज्ञान, जैव प्रौद्योगिकी या कंप्यूटर अनुप्रयोग में 45% कुल अंक वाले छात्र आवेदन करने के लिए पात्र हैं। एससी, एसटी, ओबीसी और पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के आवेदकों को कुल अंकों में 5% की छूट मिलेगी।

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये है। सामान्य महिला और एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणियों के सभी पुरुष उम्मीदवारों को 400 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, ओबीसी श्रेणियों की सभी महिला उम्मीदवारों और तीसरे लिंग के उम्मीदवारों को परीक्षा शुल्क के रूप में 300 रुपये जमा करने होंगे।

कब आएगा एडमिट कार्ड?

WBJEE 2024 सुधार विंडो 7 फरवरी को खुलेगी। सफलतापूर्वक पंजीकृत उम्मीदवार 9 फरवरी तक अपने आवेदन पत्र को संपादित कर सकेंगे। WBJEE 2024 एडमिट कार्ड 18 अप्रैल को जारी किया जाएगा।

WBJEE 2024 के लिए आवेदन कैसे करें?

उम्मीदवार WBJEE 2024 परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:

आधिकारिक वेबसाइट wbjeeb.nic.in पर जाएं।

मुखपृष्ठ पर, “WBJEE 2024 आवेदन पत्र” पर क्लिक करें।

अपना पंजीकरण करें और आवेदन पत्र भरें।

आवेदन शुल्क का भुगतान करें और दस्तावेज अपलोड करें।

आवेदन पत्र डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।

Azra News

Azra News

Next Story