2024 की शुरुआत भारतीय सिनेमा की अच्छी रही है। जनवरी के महीने में रिलीज हुई फिल्म हनुमान इस साल की पहली ब्लॉकबस्टर बनी है। प्रशांत वर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में तेजा सज्जा के अभिनय की लोग काफी तारीफ कर रहे हैं। फिल्म की कहानी भी दर्शकों को अब तक सिनेमाघरों तक खींचने में कामयाब रही है। वहीं, ऋतिक रोशन की फाइटर भी टिकट खिड़की पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है। हालांकि, वीकडेज में फिल्म के कलेक्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं हो सके हैं। आइए जानते हैं कि बुधवार को सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही फिल्मों का प्रदर्शन कैसा रहा।

फाइटर में ऋतिक रोशन के अलावा दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं। एयरफोर्स पर आधारित इस फिल्म को पहले वीकएंड पर दर्शकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी। गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले रिलीज हुई इस फिल्म ने 22.5 करोड़ रुपये से ओपनिंग ली थी। वहीं, दूसरे दिन फिल्म ने जबर्दस्त उछाल के साथ 39.5 करोड़ रुपये की धमाकेदार कमाई की थी। तीसरे दिन फिल्म की रफ्तार में एक बार फिर से कमी देखने को मिली थी। शनिवार को फिल्म का कलेक्शन 27.25 करोड़ रुपये रहा था। रविवार को फिल्म के बिजनेस में थोड़ा सुधार नजर आया था। चौथे दिन फिल्म ने 29 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। इस तरह अपने एक्सटेंडेड वीकएंड में फिल्म ने 118.5 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया।

हालांकि, पांचवें दिन मेकर्स को तब झटका लगा, जब फिल्म ने टिकट खिड़की पर महज आठ करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। इसके बाद से ही फिल्म की कमाई में गिरावट का दौर जारी है। मंगलवार को फिल्म ने सात करोड़ 50 लाख रुपये और बुधवार को छह करोड़ 35 लाख रुपये का कलेक्शन किया। इन आंकड़ों के साथ फिल्म का कलेक्शन अब 140.35 करोड़ रुपये हो गया है।

वहीं तेजा सज्जा की फिल्म हनुमान की बात करें तो यह फिल्म अब भी दर्शकों की फेवरेट बनी हुई है। रिलीज के बाद से ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। पॉजिटिव वर्ड ऑफ माउथ की वजह से फिल्म दुनियाभर में छप्परफाड़ कमाई करने में कामयाब रही है। इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर आठ करोड़ पांच लाख रुपये से ओपनिंग ली थी, लेकिन देखते ही देखते फिल्म के कलेक्शन में लगातार सुधार होता चला गया।

पहले हफ्ते में फिल्म ने 99.85 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था। वहीं, दूसरे हफ्ते में यह फिल्म 58.65 करोड़ रुपये का बिजनेस करने में कामयाब रही थी।। 19वें दिन फिल्म ने सभी भाषाओं को मिलाकर दो करोड़ 10 लाख रुपये की कमाई की थी। बीते दिन यानी बुधवार को फिल्म ने एक करोड़ 95 लाख रुपये का कलेक्शन किया था। इसके साथ ही फिल्म का कुल कलेक्शन अब 178.8 करोड़ रुपये हो गया है। माना जा रहा है कि यह फिल्म जल्द ही घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर जाएगी।

साउथ सुपरस्टार महेश बाबू की फिल्म 'गुंटूर कारम' का लोगों को बेसब्री से इंतजार था। इस फिल्म से महेश बाबू ने लंबे वक्त बाद अपनी वापसी की है। हालांकि, यह फिल्म उम्मीद के मुताबिक कलेक्शन नहीं कर सकी है। बॉक्स ऑफिस की जंग में यह तेजा सज्जा की फिल्म से काफी पीछे रह गई है। 20वें दिन फिल्म ने महज 34 लाख रुपये का कलेक्शन किया है। इसके साथ ही फिल्म की कुल कमाई 123.93 करोड़ रुपये हो गई है।

Azra News

Azra News

Next Story