कमल हासन ने हाल ही में कहा,‘दूसरी राजनीतिक पार्टियों से गठबंधन पर चर्चा चल रही है, लेकिन हम उन्हीं का साथ राजनीति में पसंद करेंगे जो अपने हित के बारे में न सोचते हुए हमारे देश की भलाई के बारे में सोचें।

एक्टर कमल हासन एक दिग्ग्ज अभिनेता होने के साथ-साथ एक नामी रातनीतिज्ञ भी हैं। कुछ साल पहले सक्रिय राजनीति में आए कमल की आधिकारिक राजनीतिक पार्टी है एमएनएम यानी मक्कल निधि मय्यम। हाल ही में कमल ने अपनी पार्टी के दूसरी राजनीतिक पार्टियों से गठबंधन पर बात करते हुए कहा कि दूसरी पार्टियों से चर्चा चल रही है, बशर्ते वह पार्टी अपने हित की बजाय देश हित में सोचे।

अपने नहीं, देशहित के बारे में सोचें

मौका था एमएनएम की 7वीं सालगिरह के जश्न का। कमल ने इस मौके पर कहा,‘दूसरी राजनीतिक पार्टियों से गठबंधन पर चर्चा चल रही है, लेकिन हम उन्हीं का साथ राजनीति में पसंद करेंगे जो अपने हित के बारे में न सोचते हुए हमारे देश की भलाई के बारे में सोचें। वे निस्वार्थ देश का हित चाहें, न कि किसी सामंती व्यवस्था का हिस्सा बनें।’ कमल ने टाॅप तमिल एक्टर विजय के राजनीति में आने के कदम का भी स्वागत किया।


नहीं बने इंडिया गठबंधन का हिस्सा

जब यह पूछा गया कि क्या वह कई पार्टियों के विपक्षी गठबंधन आईएनडीआईए इंडिया ब्लाॅक का हिस्सा बनना चाहेंगे, तो वह बोले, ‘मैंने पहले भी कहा है कि अब वह समय आ गया है कि आपको पार्टी पाॅलिटिक्स से उठकर राष्ट्रहित के बारे में सोचना होगा। जो भी अपना फायदा सोचे बिना देश के हित का सोचेगा, मेरी पार्टी एमएनएम उसी के साथ हाथ मिलाएगी।’ तो क्या कमल इंडिया अलायंस से जुड़ गए हैं? इसके जवाब में उन्होंने साफ इंकार कर दिया। हालांकि, उनकी पार्टी के दूसरी राजनीतिक पार्टियों के साथ गठबंधन को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। हासन बोले कि अभी बातचीज जारी है। जब भी इस बारे में कोई निर्णय लिया जाएगा तो आपको यह शुभ समाचार जल्दी और जरूर दिया जाएगा। दरअसल, पिछले दिनों चर्चा थी कि कमल आगामी लोकसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन की पार्टी से हाथ मिला सकते हैं।


लोगों की भलाई पार्टी का लक्ष्य

गौरतलब है कि कमल की पार्टी एमएनएम ने इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव देखे, तो 2021 में हुए विधानसभा चुनावों में भी हिस्सा लिया लेकिन उनकी पार्टी चुनावी मैदान में कुछ खास नहीं कर पाई। गौरतलब है कि कमल की पार्टी मक्कल निधि मय्यम का मतलब है लोक न्याय केंद्र पार्टी। इसकी घोषणा के वक्त कमल ने कहा था कि यह लोगों की पार्टी है और लोगों की भलाई के लिए काम करेगी।

Azra News

Azra News

Next Story