दर्शकों के लिए हर हफ्ते ओटीटी पर कुछ धमाकेदार फिल्में और सीरीज रिलीज होती हैं, जो दर्शकों का दिन बना देती हैं। समय की कमी के कारण अगर आप सिनेमाघरों में जाकर दो से ढाई घंटे तक बैठकर फिल्में नहीं देख सकते हैं तो ओटीटी आपके लिए अच्छा ऑप्शन है। हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी ओटीटी पर खूब सारी फिल्में और सीरीज रिलीज होने वाली हैं। ऐसे में आप हाल ही में रिलीज हुई फिल्मों का मजा ओटीटी पर उठा सकते हैं। चलिए आपको बताते हैं कि आपकी पसंदीदा फिल्में और वेब सीरीज कहां और कब रिलीज होंगी?

डी एंड फ्रेंड्स इन ओज

'डी एंड फ्रेंड्स इन ओज' का प्रीमियर पांच फरवरी को नेटफ्लिक्स पर होगा। वहीं बात करें टीवी सीरीज की कहानी के बारे में तो जब एक रहस्यमयी चाबी उसे ओज की भूमि पर ले जाती है, तो डी नाम का एक नियमित बच्चा जादू को बचाने के लिए एक संगीतमय यात्रा पर जाता है और कहानी का नायक बन यात्रा को आगे बढ़ाता है।

लूज

नेटफ्लिक्स पर ब्राजीलियाई सीरीज 'लूज' पांच फरवरी को रिलीज होने वाली हैं। लूज बच्चों और परिवारों के लिए एक साथ देखने वाली पहली ब्राजीलियाई सीरीज है। लूज एक लड़की की कहानी बताती है, जो अपनी वास्तविक उत्पत्ति के बारे में उत्तर खोज रही है। इसमें मारियाना सैंटोस ने अभिनय किया है, जो नायक लूज की भूमिका में हैं।

राउल: द लास्ट प्रोफेट

डॉक्यूमेंट्री 'राउल: द एलियन प्रोफेट' सात फरवरी, 2024 को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। यह दर्शाता है कि कैसे एक यूएफओ-प्रेरित धर्म एक विवादास्पद पंथ में बदल गया। खोजी कार्य और बरामद दस्तावेजों के माध्यम से, यह शो रियलिज्म की दिलचस्प दुनिया के बारे में बताता है, जो फ्रांस में क्लॉड वोरिलहोन द्वारा स्थापित एक धार्मिक आंदोलन है, जिसे राउल के नाम से जाना जाता है और पिछले 50 वर्षों में इसका प्रभाव पड़ा है।

वन डे

वैलेंटाइन डे के दौरान ही 'वन डे' की पर्दे पर वापसी हो रही है। नेटफ्लिक्स सीरीज डेक्स और एम के बीच एक दशक तक चलने वाली प्रेम कहानी दिखाती है, जो कपल हर साल एक ही दिन यानी 15 जुलाई को एक-दूसरे के साथ फिर से मिलते हैं। यह एक उपन्यास पर आधारित है, जिसे 2011 में जिम स्टर्गेस और ऐनी हैथवे की विशेषता वाली फिल्म के रूप में रूपांतरित किया गया है। इसे वर्तमान में 14 एपिसोड वाली ब्रिटिश सीरीज के रूप में फीचर फिल्म की पुनर्कल्पना के रूप में रिलीज किया जा रहा है। यह आठ फरवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

ए किलर पैराडॉक्स

'ए किलर पैराडॉक्स' ने अभिनेता चोई वू सिक कॉलेज छात्र ली टैंग के रूप में दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाने के लिए वापस आ रहे हैं। हालात तब अलग मोड़ लेते हैं, जब वह एक सुविधा स्टोर में काम के दौरान गलती से एक ग्राहक की हत्या कर देता है। बाद में उसे पता चला कि जिस व्यक्ति को उसने मारा था, वह एक सीरियल किलर था, जिसने निर्दोष लोगों के खिलाफ जघन्य अप

राध किए थे। इसके बाद वह नई भूमिका में ढलकर खलनायकों को का सफाया करता है। शो के नौ एपिसोड नौ फरवरी से नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होंगे। शो में सोन सुक कू और ली ही जून भी हैं।

अल्फा मेल सीजन 2

'अल्फा मेल सीजन 2' नेटफ्लिक्स पर नौ फरवरी को रिलीज होगी। सीरीज की कहानी चालीस पार कर चुके चार पुरुषों के अनुभवों पर केंद्रित है। अल्फा मेल्स की कहानी पारंपरिक पुरुष विशेषाधिकारों को चुनौती देने वाले समाज को अपनाने के परीक्षणों और कठिनाइयों के बारे में है। शुरुआती सीजन ने दर्शकों को बांधे रखा, जिससे वे ड्रामा सीरीज के जारी रहने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे।

भक्षक

'भक्त' वैशाली सिंह नाम की एक पत्रकार के इर्द-गिर्द घूमती है, जो न्याय के लिए लड़ रही है और एक आश्रय गृह में रहने वाली लड़कियों के यौन उत्पीड़न मामले में शामिल लोगों को बेनकाब करने की कोशिश कर रही है। सीरीज में भूमि पेडनेकर, संजय मिश्रा, साई ताम्हणकर और आदित्य श्रीवास्तव हैं। यह फिल्म नौ फरवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

लवर, स्टॉकर, किलर

'लवर, स्टॉकर, किलर' नौ फरवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने के लिए तैयार है। इस फिल्म की कहानी की बात करें तो एक मैकेनिक पहली बार ऑनलाइन डेटिंग की कोशिश करता है और एक ऐसी महिला से मिलता है, जो रोमांटिक जुनून को घातक चरम तक ले जाती है।

'गुंटूर कारम

'गुंटूर कारम' फिल्म इस नाम के व्यक्ति के इर्द-गिर्द घूमती है, जो गुंटूर शहर के अंडरवर्ल्ड का राजा है। उसके जीवन में एक अलग मोड़ आता है, जब उसे एक पत्रकार से प्यार हो जाता है, जो शहर में अवैध गतिविधियों का पर्दाफाश करना चाहती है। फिल्म में महेश बाबू मुख्य भूमिका में हैं। उनके साथ मीनाक्षी चौधरी, राम्या कृष्णा, जयराम, प्रकाश राज और जगपति बाबू भी प्रमुख भूमिका में हैं। यह फिल्म नौ फरवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी।

डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होंगी ये सीरीज

एबॉट एलीमेंट्री सीजन 3

'एबॉट एलीमेंट्री सीजन 3' डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 7 फरवरी को रिलीज होगी। क्विंटा ब्रूनसन द्वारा बनाई गई सीरीज काल्पनिक फिलाडेल्फिया पब्लिक स्कूल एबॉट एलीमेंट्री में दूसरी कक्षा की शिक्षिका जेनाइन टीग्यूस (ब्रूनसन) पर केंद्रित है, जो कुछ अलग करने के लिए दृढ़ संकल्पित है। जैसे ही वह एबट में एक शिक्षिका के रूप में अपना जीवन आगे बढ़ाती है, जैनीन को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है और उसे बुद्धिमान किंडरगार्टन शिक्षक बारबरा पूरी तरह से अयोग्य प्रिंसिपल एवा सहित बाकी कर्मचारियों से समर्थन मिलता है।

आर्या 3: अंतिम वार

राम माधवानी द्वारा निर्मित और निर्देशित 'आर्या सीजन तीन' का दूसरा भाग 'आर्या: अंतिम वार' है। यह सीरीज नौ फरवरी से डिज्नी+हॉटस्टार पर स्ट्रीम होने के लिए तैयार है। 'आर्या सीजन 3' में सुष्मिता सेन के साथ इला अरुण, सिकंदर खेर, इंद्रनील सेनगुप्ता, विकास कुमार, माया सराओ, गीतांजलि कुलकर्णी, श्वेता पसरीचा, वीरेन वजीरानी, प्रत्यक्ष पंवार, आरुषि बजाज, भूपेंद्र जाड़ावत और विश्वजीत प्रधान मुख्य भूमिका में हैं।

जय महेंद्र

सोनी लिव पर मलयालम सीरीज 'जय महेंद्र' नौ फरवरी को रिलीज होगी। राष्ट्रीय और राज्य पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता राहुल रिजि नायर सीरीज के लेखक, निर्माता हैं। सीरीज का निर्देशन श्रीकांत मोहन ने किया है। 'जय महेंद्र' एक राजनीतिक सीरीज है। सीरीज की कहानी महेंद्र नाम के अधिकारी के बारे में है, जो पावरप्ले के माध्यम से और सिस्टम के भीतर अपने प्रभाव का उपयोग करके काम करने में विश्वास करता है। हालांकि, कार्यालय के भीतर उसकी स्वतंत्रता रुक जाती है और उसकी विचारधाराओं को चुनौती मिलती है, क्योंकि वह उसी पावरप्ले का शिकार बन जाता है। अपनी नौकरी को सुरक्षित रखने और अपनी प्रतिष्ठा को बहाल करने के प्रयास में वह अपने लाभ के लिए पूरे सिस्टम को नष्ट करने की योजना बनाता है।

लंतरानी

'लंतरानी' नौ फरवरी को जी5 पर रिलीज होगी। फिल्म में जॉनी लीवर, जितेंद्र कुमार, जिशु सेनगुप्ता, निमिषा सजयन और भोजपुरी अभिनेता संजय महानंद जैसे शानदार कलाकार हैं। लंतरानी' वॉल्यूम 1 एक संकलन है, जो तीन मनोरंजक कहानियों से भरपूर है- धरना मना है, हुड़ हुड़ दबंग, और सेनिटाइज्ड समाचार, सभी नौ फरवरी से शुरू होने वाले हैं। ये कहानियां छोटे शहरों और ग्रामीण जीवन के दिल में उतरती हैं और खुलासा करती हैं ऐसे उदाहरण कि जहां लोग जीवित रहने के लिए कम यात्रा वाली सड़क अपनाते हैं।

काटेरा

जी5 पर 'काटेरा' का स्ट्रीमिंग प्रीमियर नौ फरवरी को विशेष रूप से कन्नड़ संस्करण में होने वाला है। 70 के दशक पर आधारित 'काटेरा' एक पीरियड फिल्म है, जो उस युग के भूमि सुधार विधेयक के इर्द-गिर्द घूमती है। एक लोहार वह अपने समुदाय में उत्पीड़ित ग्रामीणों के अधिकारों की वकालत करता है, जो स्थानीय जमींदार के अत्याचार का सामना कर रहे हैं।

खिचड़ी 2: मिशन पंथुकिस्तान

'खिचड़ी 2: मिशन पंथुकिस्तान' 17 नवंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। अब रिलीज होने के दो महीने से अधिक समय के बाद फिल्म अपने ओटीटी प्रीमियर के लिए तैयार है। फिल्म नौ फरवरी को जी5 पर रिलीज होगी। फिल्म की कहानी की बात करें तो पारेख परिवार एक खुफिया मिशन पर होता है, जहां वह दुनिया को बचाने की कोशिश कर रहा है। फिल्म में सुप्रिया पाठक कपूर, राजीव मेहता, अनंग देसाई, वंदना पाठक और जमनादास मजीठिया जैसे प्रतिभाशाली कलाकार हैं।

कैप्टन मिलर

साउथ सुपरस्टार धनुष की फिल्म 'कैप्टन मिलर' ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी। फिल्म नौ फरवरी को प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की जाएगी। हालांकि, यह फिल्म फिलहाल सिर्फ तमिल, तेलुगू, मलयालम और कन्नड़ भाषा में ही रिलीज होगी। हिंदी भाषा में फिल्म देखने वाले दर्शकों को इंतजार करना होगा।

Azra News

Azra News

Next Story