अतिक्रमण के मकड़जाल में उलझा शहर, समस्या गंभीर - यातायात विभाग की अनदेखी के चलते आए दिन लगता जाम, अफसर नहीं देते ध्यान पत्थरकटा-चौक रोड पर फैला अतिक्रमण।

अतिक्रमण के मकड़जाल में उलझा शहर, समस्या गंभीर

- यातायात विभाग की अनदेखी के चलते आए दिन लगता जाम, अफसर नहीं देते ध्यान

फोटो परिचय- पत्थरकटा-चौक रोड पर फैला अतिक्रमण।

फतेहपुर। चौक चौराहों में फैला अतिक्रमण का जाल और पटरी से उतरी यातायात व्यवस्था राहगीरों की राह में रोड़ा बनी हुई है। नगर पालिका और यातायात विभाग की अनदेखी के चलते आये दिन लगता जाम शहर की गंभीर समस्या बनती जा रही है, इसके बावजूद अफसर इस ओर कतई गंभीर नहीं है।

पत्थरकटा चौराहा में फल और सब्जी वालों ने फुटपाथ पर कब्जा कर रखा है जिससे सड़कों पर यातायात दुर्गम हो गया है। इसी प्रकार पटेलनगर चौराहा, वर्मा चौराहा, अशोक नगर बस स्टैंड, ज्वालागंज बस स्टाप, बिंदकी बस स्टाप तथा बाकरगंज चौराहा भी अतिक्रमण की गिरफ्त में है। सड़क पर खड़े आड़े तिरछे वाहन जाम का प्रमुख कारण बनते हैं। स्थिति तो यह है कि सड़कों पर खड़े ट्रैफिक सिपाही भी यातायात को नियंत्रित नहीं कर पाते। ऐसी स्थिति में जाम के झाम सेहर आम और खास को जूझना पड़ता है। इसी तरह शहर का बांदा सागर मार्ग हो या फिर पत्थरकटा चौराहा सड़क पर घूमते पशु ट्रैफिक सिस्टम को खराब किए हैं। पटेलनगर चौराहा, वर्मा चौराहा आदि मार्गाे में इनका आंतक आए दिन राहगीरों पर पड़ता है। स्थिति यह है कि आवारा पशु न सिर्फ दुकानदारों का नुकसान करते हैं बल्कि राहगीरों को भी चुटहिल कर देते हैं। नगर पालिका ने आवारा पशुओं को पकड़ने या पशु पालकों पर कारवाई के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाए।

Azra News

Azra News

Next Story