जायदाद की खातिर जेठों ने महिला को उतारा था मौत के घाट

महिला की सिर कटी लाश की शिनाख्त, तीन गिरफ्तार

- अभियुक्तों की निशानदेही पर कुएं से सिर व हाथ बरामद

- जायदाद की खातिर जेठों ने महिला को उतारा था मौत के घाट

फोटो परिचय- पुलिस टीम की गिरफ्त में हत्यारे।

मो. जर्रेयाब खान अजरा न्यूज़ फतेहपुर। कल्यानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कोरसम के अंतर्गत पहरवापुर नहर पटरी की झाड़ियों से सिर व हाथ कटी महिला की लाश की शिनाख्त कराते हुए पुलिस ने हत्याकांड में लिप्त महिला के तीन जेठों को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर पुलिस ने कुएं से सिर व हाथ के साथ ही घटना में प्रयुक्त बांका व मोटरसाइकिल को भी बरामद कर लिया है। अभियुक्तों ने स्वीकार किया कि जायदाद की खातिर ही उन्होने महिला की हत्या की थी।

पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने बताया कि 10 नवंबर को ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने कल्यानपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कोरसम के अंतर्गत पहरवापुर नहर पटरी की झाड़ियों से सिर व हाथ कटी महिला की लाश बरामद की थी। घटना के खुलासे के लिए स्थानीय पुलिस के साथ-साथ एसओजी व इंटेलिजेंस की संयुक्त टीम का गठन किया गया था। पुलिस ने अभियोग पंजीकृत कर विवेचना शुरू की। टीम ने संकलित साक्ष्यों के आधार पर मृतका की शिनाख्त रजनी पत्नी स्व. दयाराम निवासी हाथीगांव थाना महाराजपुर जनपद कानपुर नगर के रूप में की। घटना में तथ्य प्रकाश में आया कि 9/10 नवंबर की रात्रि लगभग 12.30 बजे हत्यारों ने मृतका रजनी को उसके घर ही गला दबाकर हत्या की और शव को मोटरसाइकिल से ग्राम कोरसम अंतर्गत पहरवापुर नहर पटरी के पास लाकर शव की पहचान छिपाने के उद्देश्य से सिर व दोनों हाथ को बांका से काट कर सिर व हाथ विहीन शव को झाड़ियों में छोड़ दिया था।

कटे सिर व हाथ को पन्नी में रखकर कुएं में फेंक दिया था। बांका को सड़क किनारे फेंक दिया था। इस घटना में प्रकाश में आये शिवराम, जयराम व सियाराम पुत्रगण ननकऊ निवासीगण हाथीगांव थाना महाराजपुर जनपद कानपुर नगर को पुलिस ने सरसौल पुलिया के निकट से गिरफ्तार कर लिया। जबकि अविनेश पुत्र शिवराम कुशवाहा निवासी ग्राम हाथीगांव फरार है। जिसकी तलाश की जा रही है। एसपी ने बताया कि घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल नं. यूपी-78जीबी/8842 के साथ ही कुंए में फेंके गये सिर व दोनों हाथों को भी बरामद कर लिया गया था। एसपी ने बताया कि मृतका रजनी के पति दयाराम की मृत्यु वर्ष 2015 में हो गई थी। पति की मौत के पश्चात वह परिवार से अलग रह रही थी।

मृतका की कोई औलाद नहीं थी। जिस कारण उसके ससुर ननकऊ ने अपनी संपूर्ण जमीन जायदाद अपने शेष तीन पुत्रों को लिख दी थी। अपनी बहू रजनी को कुछ नहीं दिया था। मृतका के संज्ञान में जब यह मामला आया तो उसने आपत्ति दाखिल कर दी थी। जिससे खुन्नस खाकर तीनों जेठों शिवराम, जयराम व सियाराम ने भतीजे अविनेश के साथ मिलकर रजनी की हत्या कर दी। एसपी ने बताया कि घटनास्थल पर मिले हाईब्रिड बैगन से पुलिस को मृतका की शिनाख्त करने व घटना के अनावरण में महत्वपूर्ण सफलता मिली। उक्त बैगन की खेती अभियुक्तगणों द्वारा किया जाना पाया गया। तीनों अभियुक्तों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में कार्रवाई करते हुए न्यायालय भेज दिया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में कल्यानपुर थानाध्यक्ष आनंदपाल सिंह, उपनिरीक्षक देवेंद्र सिंह, जय प्रकाश सिंह, चंद्रपाल सिंह, हेड कांस्टेबल सुमेश कुमार, कांस्टेबल जितेंद्र कुमार, दीपू सिंह, राजेश कुमार, मनोज कुमार, महिला कांस्टेबल कुंती के अलावा स्वाट टीम व स्पेशल इंटेलीजेंस विंग के सदस्य भी मौजूद रहे।

Azra News

Azra News

Next Story