विपक्षियों ने एसपी व सीओ को शिकायती पत्र देकर निष्पक्ष जांच की उठाई मांग

धमिना खुर्द गांव में मारपीट को लेकर आरोप-प्रत्यारोप शुरू

- प्रधान पर डकैती व विपक्षियों पर पहले ही दर्ज हो चुका जानलेवा हमले का मुकदमा

- प्रधान बोले- बिंदकी विधायक हमारी करवाना चाह रहे हत्या

- विपक्षियों ने एसपी व सीओ को शिकायती पत्र देकर निष्पक्ष जांच की उठाई मांग

फोटो परिचय- जिला अस्पताल में भर्ती घायल प्रधान व कानपुर में भर्ती विपक्षी।

फतेहपुर। चांदपुर थाना क्षेत्र के धमिना खुर्द गांव में हुई मारपीट के मामले में अब आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। पुलिस ने इस मामले में प्रधान पर डकैती व विपक्षियों पर प्रधान के ऊपर जानलेवा हमले का मुकदमा पहले ही दर्ज कर लिया था। दोनों पक्ष से अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है। जिला चिकित्सालय में भर्ती प्रधान ने जहां बिंदकी विधायक पर उनकी हत्या की साजिश करने का आरोप लगाया है वहीं विपक्षियों ने एसपी समेत सीओ को शिकायती पत्र देकर निष्पक्ष जांच की मांग उठाई है।

धमिना खुर्द गांव के प्रधान सत्यनारायण पटेल वर्तमान समय में जिला चिकित्सालय में भर्ती हैं। उन्होने पत्रकारों को बताया कि विपक्षी अनूप पटेल, दिनेश पटेल व दीपू यादव उनसे चुनावी खुन्नस रखते हैं। 19 अक्टूबर को वह गांव में एक मामले की जांच को लेकर गये थे। जहां जांच टीम के न पहुंचने पर वह वापस आ रहे थे। तभी रास्ते में उक्त लोग घात लगाये बैठे थे। उनके आते ही सभी लोगांे ने लाठी-डंडा व चाकू से हमला बोल दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये। शोर-शराबा सुनकर ग्रामीणों ने हमलावरों को दौड़ा लिया। जिसमें दिनेश पटेल समेत अन्य लोग गिरकर घायल हो गये। गंभीर हालत में उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

जहां वह अपना इलाज करा रहे हैं। तहरीर के आधार पर पुलिस ने हमलावरों के विरूद्ध धारा 147, 148, 149, 307, 506 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। उन पर लगाये जा रहे आरोप बेबुनियाद हैं। उन्होने किसी के साथ मारपीट नहीं की। इस मामले में उन्होने बिंदकी के मौजूदा विधायक जय कुमार सिंह जैकी का नाम लेते हुए आरोप लगाया कि उनके इशारे पर ही यह कृत्य किया गया है। बिंदकी विधायक उनकी हत्या करवाना चाहते हैं। उन्होने प्रदेश सरकार से मांग किया कि आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी करके उन पर दर्ज डकैती के मुकदमें को खत्म करवाते हुए सुरक्षा व्यवस्था दी जाये। उधर दिनेश पटेल पुत्र स्व. दयाशंकर निवासी धमिना खुर्द ने पुलिस अधीक्षक व सीओ को शिकायती पत्र सौंपकर बताया कि प्रधान के काले कारनामों की शिकायत उन्होने डीएम समेत अन्य उच्चाधिकारियों से की थी। इसी खुन्नस के चलते प्रधान

सत्यनारायण पटेल ने अपने साथियों के साथ मिलकर अनूप पटेल, दीपू यादव पर कुल्हाड़ी, लोहे की राड, हथौड़ा से मिला बोल दिया। जिससे दीपू यादव, अनूप व दिनेश घायल हो गये। शराब की दुकान में तोड़फोड़ करते हुए वहां रखा कैश उठा लिया। अन्य लोगों के आने पर हमलावरों ने अवैध असलहा दिखाकर खदेड़ दिया। पीड़ित ने बताया कि उनकी तहरीर पर पुलिस ने आरोपी प्रधान पर डकैती का मुकदमा पंजीकृत किया है लेकिन अब तक उसकी गिरफ्तारी नहीं की गई है। जिससे उन्हें जान का खतरा बना हुआ है। उन्होने एसपी व सीओ से मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई है।

Azra News

Azra News

Next Story