यूपी के अमेठी में कांग्रेस प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा और उनके समर्थकों पर केस दर्ज हुआ है। पुलिस का कहना है कि मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा और उनके कई समर्थकों के खिलाफ शुक्रवार की शाम बाजार शुकुल थाने में मुकदमा दर्ज हुआ है। थाने में तैनात एक दरोगा ने यह मुकदमा लिखाया है। आरोप है कि धारा 144 का उल्लंघन व चुनाव आचार संहिता लागू होने के बाद भी समूह बना कर जनसभा की गई है। पुलिस का कहना है कि मामले में आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

बाजारशुकुल थानाध्यक्ष तनुज कुमार पाल ने बताया कि यह मुकदमा थाने के दरोगा वीरेंद्र कुमार पांडेय ने दर्ज कराया है। मुकदमे में कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा, क्षेत्र के ही पूरे थानी रस्तामऊ निवासी मजहर अहमद, इकरार अहमद, बेचू खां, एराफ, रास्ता मऊ के सलमान, पूरे खुदावन के रईस अहमद, मंगरौली के वासिफ, भेंटवा के मो. शाहिद, कासिमपुर के इजराउल हक, बलापुर के दान बाबू, पूरे तालेवन के मेराज, मंगरौली के इब्राहिम गूजर नामजद किए गए हैं।

इसके अलावा 20 से 25 अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मुकदमा हुआ है। इन लोगों पर आरोप है कि शुक्रवार की शाम मंगरौली चौराहे पर जनसभा कार्यक्रम किया। जिसकी कोई पूर्व में अनुमति नहीं ली गई थी। चुनाव आचार संहिता व धारा 144 लागू है। जिसका उल्लंघन किया गया है। पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज हो चुका है। जांच पड़ताल व कार्रवाई की जा रही है।

Azra News

Azra News

Next Story