सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने इसकी घोषणा कर दी है। पटना में शुक्रवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी।

2019 में बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ने वाले कन्हैया कुमार का इंडी गठबंधन (बिहार में महागठबंधन) से टिकट कट गया है। कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया ने कांग्रेस से यह सीट छीन ली और अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी। सीपीआई ने बेगूसराय सीट से पूर्व विधायक अवधेश कुमार राय को उम्मीदवार बनाया है। सीपीआई के राष्ट्रीय महासचिव डी राजा ने इसकी घोषणा कर दी है। पटना में शुक्रवार को उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी।

मीडिया से बातचीत करते हुए सीपीआई के महासचिव डी राजा ने कहा कि हमारी पार्टी के वरीय नेता और पूर्व विधायक अवधेश कुमार राय बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उन्होंनें केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी निंदनीय है। सरकारी एजेंसियों का गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। कांग्रेस पार्टी का खाता जब्त करना सही नहीं है।


सीपीआई के एलान से पहले कांग्रेस ने कहा था एक-दो दिन में फाइनल होगा

दरअसल, डी राजा के प्रेस कांफ्रेंस से कुछ देर पहले ही बिहार कांग्रेस प्रभारी अखिलेश सिंह ने सीट शेयरिंग पर जबाव देते हुए कहा था कि एक-दो दिन में सब फाइनल हो जाएगा। वहीं लालू प्रसाद द्वारा राजद प्रत्याशियों को सिंबल देने के सवाल पर कहा कि मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है। जबकि एक दिन पहले पहले अखिलेश सिंह लालू प्रसाद से मुलाकात की थी और उनके बाद डी राजा भी राबड़ी आवास पहुंचे थे। अब अचानक डी राजा का कांग्रेस के दावेदारी वाली बेगूसराय सीट पर अपनी पार्टी के प्रत्याशी के नाम के एलान के बाद सियासी पारा चढ़ने लगा है। राजनीतिक पंडितों का कहना है कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

जानिए, पिछले चुनाव को कन्हैया कुमार को गिरिराज सिंह ने हराया था

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार 2019 में सीपीआई के टिकट पर चुनावी मैदान में उतरे थे। उनका मुकाबला भाजपा के फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह से था। मतगणना के बाद कन्हैया कुमार को करीब सवा चार लाख वोट से गिरिराज सिंह ने हरा दिया। इसके बाद कन्हैया कुमार सीपीआई छोड़कर कांग्रेस में चले आए। ऐसे में माना जा रहा था कि इस बार कन्हैया कुमार बेगूसराय से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े। लेकिन, कांग्रेस की ओर से कोई एलान होता, उससे पहले सीपीआई ने अपने उम्मीदवार ने नाम की घोषणा कर दी।

Azra News

Azra News

Next Story