प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शराब नीति मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को चौथा समन जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें 18 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक और समन भेजा है। ईडी की ओर से यह चौथा समन जारी किया गया है। एएनआई के अनुसार, ईडी ने केजरीवाल को शराब घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया है। केजरीवाल को 18 जनवरी को ईडी के सामने पेश होने के लिए कहा गया है।

आपको बता दें कि केजरीवाल तीन समन जारी होने के बाद भी ईडी के सामने पेश नहीं हुए हैं। इससे पहले ईडी ने दो नवंबर, 21 दिसंबर और तीन जनवरी को समन जारी कर केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन केजरीवाल पूछताछ में शामिल नहीं हुए थे। अब देखना यह है कि चौथा समन जारी होने के बाद केजरीवाल पेश होते हैं या नहीं।

इससे पहले, तीसरे समन के बाद आम आदमी पार्टी की ओर से प्रतिक्रिया दी गई थी कि वह ईडी का सहयोग करना चाहते हैं, लेकिन ईडी का यह समन राजनीति से जुड़ा है। हालांकि अभी तक आप की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

इससे पहले ईडी के समन पर आप के नेताओं ने दावा किया था कि यह सब केजरीवाल को गिरफ्तार करने की साजिश है। उन्हें पूछताछ के बहाने गिरफ्तार किया जाएगा। आप ने यह भी कहा कि अगर ईडी को पूछताछ करनी है तो वह अपने सवाल लिखकर भी भेज सकती है।

इससे पहले चार जनवरी को आप के कुछ नेताओं ने दावा किया था कि उन्हें खबर मिली है कि ईडी केजरीवाल के आवास पर छापा मारकर केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है। दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी, सौरभ भारद्वाज और राज्यसभा सांसद संदीप पाठक ने एक्स पर पोस्ट कर दावा किया था कि आज (चार जनवरी) को ईडी केजरीवाल के आवास पर छापा मारेगी और उन्हें गिरफ्तार कर सकती है।

'सीएम अरविंद केजरीवाल जांच से भाग रहे हैं'

उधर, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर बीजेपी नेता बांसुरी स्वराज का कहना है कि यह शर्मनाक है कि सीएम अरविंद केजरीवाल जांच से भाग रहे हैं, अगर ईडी ने समन भेजा है तो किसी भी जांच में शामिल होना चाहिए, अगर आप ईमानदार हैं तो आपको जांच में शामिल होना चाहिए। कानून सभी पर समान रूप से लागू होते हैं।


आप शराब घोटाले के सरगना हैं: शहजाद पूनावाला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ED के समन पर भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि अरविंद केजरीवाल को चौथी बार समन जारी किया गया है, ऐसा क्यों है कि कांग्रेस पार्टी आपके खिलाफ मामले के समर्थन में खड़ी है और कह रही है कि आप भ्रष्ट हैं? ऐसा क्यों है कि सुप्रीम कोर्ट ने कई महीनों तक मनीष सिसोदिया को राहत और जमानत नहीं दी है और कहा है कि 338 करोड़ रुपये के मनी ट्रेल है? ऐसा क्यों है कि संजय सिंह को हाई कोर्ट से राहत नहीं मिली?...इसका मतलब है कि आपके पास छिपाने के लिए कुछ है क्योंकि आप शराब घोटाले के सरगना हैं।

Azra News

Azra News

Next Story