ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास, सीएम नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अन्य नेताओं ने बीजद नेता सुगनना कुमारी देव के निधन पर शोक व्यक्त की है। सीएम पटनायक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

बीजू जनता दल (बीजद) की नेता और 10 बार ओडिशा की सांसद रह चुकी वी सुगनना कुमारी देव का शनिवार को इलाज के दौरान अस्पताल में निधन हो गया। शुक्रवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मिलने के बाद रात के एक बजे 87 वर्षीय सुगनना कुमारी देव ने अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली। वह खलीकोटे के शाही परिवार से ताल्लुक रखती थीं।

सीएम पटनायक ने पोस्ट के जरिए दी श्रद्धांजलि

ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास, सीएम नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अन्य नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया है। सीएम पटनायक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'वी सुगनना कुमारी देव के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। वह बीजद की बहुत वरिष्ठ नेता थी। पार्टी के लिए उन्होंने बहुत योगदान दिया। उन्होंने खलीकोट और कबिसूर्यनगर दोनों का प्रतिनिधित्व करके सार्वजनिक सेवा में अपनी छाप छोड़ी है। वह 10 बार विधानसभा के लिए चुनी गईं। यह एक अपूरणीय क्षति है। उनकी आत्मा को शांति मिले।'

बता दें कि सुगनना कुमारी देव पहली बार 1963 में ओडिशा विधानसभा के लिए चुनी गईं थी। वह खलीकोट से आठ बार विधायक और कबीसूर्यनगर से दो बार विधायक भी रहीं। वह 1963, 1974, 1977, 1985, 1990, 1995, 2000, 2004, 2009 और 2014 में विधायक चुनी गईं थी।

Azra News

Azra News

Next Story