आम आदमी पार्टी के मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने मंगलवार को पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी से मुलाकात कर अकाली दल के खिलाफ शिकायत दी थी।

चुनाव आयोग ने छह अप्रैल को रायकोट में आयोजित रैली 'पंजाब बचाओ यात्रा' में एक बच्चे को शामिल करने पर शिरोमणि अकाली दल को नोटिस दिया है। आम आदमी पार्टी ने इस बारे में शिकायत दी थी।

आम आदमी पार्टी के मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने मंगलवार को पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात में चीमा ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को शिअद प्रमुख सुखबीर बादल के खिलाफ शिकायत दी थी।

चीमा ने शिकायत में आरोप लगाया है कि सुखबीर बादल ने आचार संहित का उल्लंघन किया है और कानून को तोड़ा है। उन्होंने कहा कि बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा के दौरान 6 अप्रैल को रायकोट में आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते हुए छोटे बच्चों को अपनी चुनावी रैली में शामिल किया। शिअद नेता ने माइक देकर बच्चों को कहा कि वह उनके लिए लोगों से वोट की अपील करें। अकाली दल जिंदाबाद के नारे लगवाए गए। बच्चों को स्क्रिप्ट लिखकर दी गई। उन्होंने इस संबंधी सारे तथ्य भी निर्वाचन आयोग को सौंपे हैं। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ चाइल्ड लेबर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए। वित्तमंत्री हरपाल सिंह चीमा कहा कि शिअद की तरफ से पंजाब बचाओ नहीं जबकि आप बचाओ यात्रा निकाली जा रही है। क्योंकि पंजाब तो सुरक्षित हाथों में है।

Azra News

Azra News

Next Story