अत्यधिक बिल निकाल कर उपभोक्ताओं का करते उत्पीड़न

     राधानगर पावर हाउस के मीटर रीडरों से उपभोक्ता परेशान
– अत्यधिक बिल निकाल कर उपभोक्ताओं का करते उत्पीड़न
– शिकायतकर्ता एसडीओ व जेई के लगा रहे बार बार चक्कर, एसडीओ नदारद

फतेहपुर। राधानगर पावर हाउस के मीटर रीडर से उपभोक्ता खासा परेशान हैं। मीटर रीडर द्वारा उपभोक्ताओं के विद्युत मीटर में प्रोब मशीन लगाकर अत्यधिक बिल निकाला जा रहा है। शिकायत करने पर पावर हाउस जाकर बिल सही करवाने की बात कहते हैं किंतु जेई व एसडीओ के चक्कर लगाने के उपरांत भी उपभोक्ताओं के विद्युत बिल सही नहीं किए जा रहे हैं। आलम यह है कि नवनियुक्त एसडीओ की नियुक्ति तकरीबन डेढ़ माह पूर्व हो चुकी है अभी तक आईडी न बनने का बहाना बनाकर एसडीओ बचते रहे हैं किंतु आईडी बन जाने के उपरांत उपभोक्ता निरंतर पावर हाउस के चक्कर काट रहे हैं लेकिन एसडीओ तो अपने में ही मस्त हैं। कई दिनों से चक्कर काट रहे उपभोक्ताओं ने बताया कि जब भी विद्युत बिल सही कराने के लिए पावर हाउस जाते हैं तो एसडीओ गायब रहते हैं। अवर अभियंता से शिकायत के उपरांत भी उपभोक्ताओं के विद्युत बिल व मीटर संबंधी समस्याओं का निस्तारण नहीं हो पा रहा है। आए दिन उपभोक्ता को परेशान किया जा रहा है। मीटर रीडर की गलतियों को पर्दा डालने के लिए जेई जितेंद्र मौर्या व एसडीओ उपभोक्ताओं को रीडिंग डंप होने या बिजली चोरी करने की बात कह कर आए दिन परेशान करते हैं। उपभोक्ता अपनी समस्या को लेकर पावर हाउस जाता तो है किंतु अधिकतर एसडीओ नही मिलते अपनी कुर्सी पर जेई से उपभोक्ता अपनी समस्या बताता है तो जेई जितेंद्र मौर्या केवल प्रार्थना पत्र लिखने को कहते हैं। उपभोक्ता प्रार्थना पत्र लिखकर जेई को देते हैं तो केवल खाना पूर्ति कर दिया जाता है। उपभोक्ता की समस्या का निस्तारण नहीं हो पाता है। उपभोक्ता बार बार पावर हाउस का चक्कर लगाते हैं। जब उपभोक्ता का बिजली बिल नहीं जमा हो पता है तो जेई उपभोक्ता के घर जाकर लाइन काटने की धमकी देते हैं। ऊपर से उपभोक्ता पर मुकदमा दर्ज करने की बात कहते हैं। उपभोक्ता ने 2 महीने पहले मीटर खराब होने की सूचना पावर हाउस के अधिकारियों को दिया केवल प्रार्थना पत्र लेकर खानापूर्ति कर दिया गया। लाइनमैन को जांच के लिए भेजते तो हैं किंतु उपभोक्ता का मीटर नहीं बदला जाता। हर महीने उपभोक्ता का बिजली का बिल आ रहा है जब उपभोक्ता जमा करने जाता है तो उसे तुम्हारा मीटर खराब है। तुम्हारा बिजली बिल गलत आया है। दोबारा एप्लिकेशन लिख कर दो एक एप्लिकेशन जमा होने के बावजूद दोबारा मीटर खराब होने की दूसरी शिकायत पत्र बिजली बिल सही करवाने के लिए जमा करवाते हैं। बिजली विभाग के अधिकारी काम नहीं करना चाहते केवल उपभोक्ता को परेशान करते है।

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