इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (आईआरसीटीसी) ऐप और वेबसाइट को आज सुबह 31 दिसंबर की सुबह एक और आउटेज का सामना करना पड़ा। दिसंबर में यह तीसरी बार है जब आईआरसीटीसी ऐप और वेबसाइट को आउटेज का सामना करना पड़ा है। संयोग से, ऐसा लगता है कि तीनों बार कटौती सुबह 9.50 बजे के आसपास शुरू हुई, जो तत्काल टिकट बुकिंग शुरू होने से 10 मिनट पहले है। इस कटौती के कारण ट्रेन टिकट बुक करने का प्रयास करने वाले यात्रियों के लिए व्यापक व्यवधान उत्पन्न हुआ है। उपयोगकर्ताओं ने आउटेज की शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।
डाउनडिटेक्टर के अनुसार, लगभग 47% उपयोगकर्ता वेबसाइट तक पहुंचने में असमर्थ थे, जबकि 42% को ऐप के साथ समस्याओं का सामना करना पड़ा, और 10% टिकट बुकिंग पूरी नहीं कर सके। डाउनडिटेक्टर के आगे के नंबरों से पता चला कि आउटेज, जो सुबह 10 बजे के आसपास शुरू हुआ, जिसके परिणामस्वरूप लॉगिन समस्याएं, शेड्यूल और किराए की खोज में कठिनाइयां और लेनदेन त्रुटियां हुईं। सुबह करीब 9.48 बजे तक किसी भी तरह की रुकावट की कोई खबर नहीं थी।