ईडी के ताजा समन के बाद अचानक झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन दिल्ली रवाना हो गए है।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में लगातार झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एक बार फिर से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें समन जारी किया है। इसी बीच, झारखंड के मुख्यमंत्री दिल्ली दौरे पर हैं। जिसके लेकर कई कयास लगाए जा रहे हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने पिछली पूछा में कहा था कि क्या वह 29 जनवरी या 31 जनवरी को पूछताछ के लिए उपलब्ध होंगे। गौरतलब है कि ईडी के ताजा समन के बाद अचानक वह दिल्ली दौरे पर हैं।

ईडी की पूछताछ से जुड़ा सीएम का दिल्ली दौरा

एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि सीएम का दिल्ली दौरा ईडी की पूछताछ से जुड़ा है। वे अचानक दिल्ली के लिए रवाना हुए। 29 जनवरी को चाईबासा में एक कार्यक्रम, 30 जनवरी को पलामू में और गिरिडीह में एक कार्यक्रम शामिल है। सूत्रों ने बताया है कि सोरेन कानूनी परामर्श के लिए दिल्ली गए। हालांकि मुख्यमंत्री कार्यालय से इस बारे में पुष्टि नहीं की गई है।

अब तक मामले में 14 लोगों की किया गया गिरफ्तार

बता दें कि ईडी ने 20 जनवरी को धन शोधन निवारण अधिनियम(पीएमएलए) के तहत मुख्यमंत्री का बयान उनके आधिकारिक आवास पर दर्ज किया था। बताया जा रहा है कि ताजा समन पिछली पूछताछ से जुड़ा है, जो पूरी नहीं हुई थी। ईडी के मुताबिक, जांच झारखंड में माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व में अवैध परिवर्तन के एक बड़े रैकेट से जुड़ा है। ईडी ने इस मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 2011 बैच की आईएएस अधिकारी छवि रंजन भी शामिल हैं।

Azra News

Azra News

Next Story