प्रदेश के किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर भी किया विचार-मंथन

भाकियू अराजनैतिक ने जनपद के लिए सीएम से मांगी चीनी मिल

प्रदेश के किसानों की अन्य समस्याओं को लेकर भी किया विचार-मंथन

सीएम ने समस्याओं के निस्तारण के लिए किसान नेताओं को दिया आश्वासन


फतेहपुर। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने प्रदेश की राजधानी लखनऊ में महापंचायत आयोजित करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें प्रमुख मांग फतेहपुर जनपद के लिए चीनी मिल की रही। इसके अलावा प्रदेश के किसानों की अन्य समस्याओं पर भी विचार-मंथन किया। समस्याओं को सुनने के बाद सीएम ने सभी मांगों को शीघ्र पूरा किए जाने का आश्वासन दिया है। उधर किसान नेताओं ने सीएम योगी आदित्यनाथ को प्रतीक चिन्ह भेंटकर सम्मानित भी किया।


भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश सिंह चौहान के नेतृत्व में महापंचायत आयोजित की गई। जिसमें प्रदेश के सभी जिलों से बड़ी संख्या में किसानों ने हिस्सा लेकर अपनी-अपनी समस्याएं रखीं। तत्पश्चात किसान नेताओं का ग्यारह सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल सीएम आवास पहुंचा। जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें फतेहपुर जनपद में निजी व सहकारी क्षेत्र की नई चीनी मिल लगाये जाने की प्रमुख मांग रखी गई। इसके साथ ही बिजनौर की नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर की मोरना चीनी मिल की क्षमता में वृद्धि व जीर्णोद्धार कराये जाने की मांग की। इसके अलावा प्रदेश सरकार के बजट में नलकूप की बिजली पर सौ प्रतिशत सब्सिडी की घोषणा को तत्काल पूरा कराया जाये, किसानों के निजी नलकूप के स्वीकृत कनेक्शनों का सामान अविलंब उपलब्ध कराया जाये, किसानों की गन्ना उत्पादन लागत में वृद्धि को देखते हुए कम से कम 450 रूपये प्रति कुंतल का मूल्य घोषित किया जाये, बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान अविलंब कराया जाये, गांव-गांव कैंप लगाकर खसरा खतौनी का दुरूस्तीकरण, वरासत दर्ज, त्रुटियों का मौके पर निस्तारण कराया जाये, अन्ना जानवरों से किसानों को निजात दिलाई जाये,https://www.youtube.com/watch?v=g2Bpmsu9tT0&t=1shttps://www.youtube.com/watch?v=g2Bpmsu9tT0&t=1s


गौशाला निर्माण के लिए मेरी पंचायत मेरी गौशाला अभियान चलाया जाये। इसके अलावा अन्य मांगे भी शामिल रहीं। प्रतिनिधिमण्डल में बाबा राजेन्द्र सिंह मलिक चेयरमैन, धर्मेन्द्र मलिक राष्ट्रीय प्रवक्ता, हरिनाम सिंह प्रदेश अध्यक्ष, दिगम्बर सिंह प्रदेश अध्यक्ष युवा, मांगेराम त्यागी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, अनिल तालान महासचिव, राजवीर सिंह, राज कुमार तोमर, पवन हुण, रामबरन वर्मा शामिल रहे।


Azra News

Azra News

Next Story