महाराष्ट्र के वरिष्ठ मंत्री पाटिल ने एक कार्यक्रम में कहा कि उद्धव ठाकरे की तबियत सही नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्होंने जमकर प्रचार किया। मैं उनके स्वास्थ्य को लेकर परेशान था।

भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने मंगलवार को महाविकास अघाड़ी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान काफी प्रयास किए, लेकिन ऐसा लगता है कि सहयोगी दलों कांग्रेस और एनसीपीएसपी को उनकी अपनी पार्टी से ज्यादा फायदा हुआ है।

तबियत सही नहीं थी, फिर भी...

महाराष्ट्र के वरिष्ठ मंत्री पाटिल ने यहां एक कार्यक्रम में कहा कि उद्धव ठाकरे की तबियत सही नहीं थी, लेकिन फिर भी उन्होंने जमकर प्रचार किया। मैं उनके स्वास्थ्य को लेकर परेशान था। हालांकि, परिणाम बताते हैं कि उनके प्रयासों से एनसीपीएसपी और कांग्रेस को उनकी पार्टी की तुलना में अधिक फायदा हुआ।

इतनी सीटें जीतीं

उन्होंने आगे कहा, 'जब ठाकरे भाजपा के साथ थे तो उनकी पार्टी ने 18 लोकसभा सीटें जीती थीं। कांग्रेस और एनसीपीएसपी के साथ उन्होंने मात्र नौ सीटें जीतीं। उन्हें आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है।'

किस पार्टी ने कितनी सीटें जीतीं

ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 21 पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उसे केवल नौ पर जीत मिली। वहीं कांग्रेस ने 17 सीटों पर चुनाव लड़ा था और 13 पर जीत दर्ज की। कांग्रेस नेता और सांगली लोकसभा सीट से बागी उम्मीदवार ने भी जीत दर्ज की और बाद में पार्टी को समर्थन दिया। एनसीपी (शरदचंद्र पवार) ने 10 सीटों पर चुनाव लड़ा और आठ जीते।

उद्धव की जीत का रंग भगवा नहीं

पाटिल ने ठाकरे पर तंज कसते हुए कहा, 'ठाकरे को अल्पसंख्यकों के वोटों के कारण कम से कम जीत का टैग मिल गया। मनसे के एक नेता ने का कहना है उद्धव की जीत का रंग भगवा नहीं बल्कि हरा है।'

Azra News

Azra News

Next Story