प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के दौरे पर हैं। इसी क्रम में वे शनिवार को गुवाहाटी हवाईअड्डे पर पहुंचे। जहां राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया और सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने पीएम मोदी की अगवानी की। गुवाहाटी में पीएम मोदी खानापारा स्थित वेटरनरी कॉलेज फील्ड में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए एक लाख मिट्टी के दीपक जलाए। यहां रविवार को वह लगभग 11,600 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाएं शुरू करेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री शाम करीब साढ़े छह बजे ओडिशा से गुवाहाटी स्थित लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे। यहां राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया, मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा, राज्य के मंत्रियों व वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मोदी का स्वागत किया। इसके बाद कोइनाधोरा राज्य अतिथि गृह के लिए रवाना हुए। जहां मोदी भाजपा प्रदेश कोर कमेटी से मिले और पार्टी के मामलों पर विचार विमर्श किया। मुख्यमंत्री सरमा ने बताया कि रविवार सुबह 11:30 बजे मोदी खानापारा के वेटरनरी कॉलेज के मैदान में सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। मोदी वहां कई राज्य और केंद्रीय परियोजनाओं का अनावरण भी करेंगे।


इन प्रमुख परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे मोदी

मोदी जिन कुछ प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे उनमें कामाख्या मंदिर गलियारा (498 करोड़ रुपये), गुवाहाटी में नए हवाई अड्डे के टर्मिनल से छह लेन की सड़क (358 करोड़ रुपये), नेहरू स्टेडियम को फीफा मानकों के अनुरूप उन्नयन ( 831 करोड़ रुपये) और चंद्रपुर में एक नया खेल परिसर (300 करोड़ रुपये) शामिल हैं। प्रधानमंत्री असोम माला सड़कों के दूसरे संस्करण की भी शुरुआत करेंगे। इस चरण में 43 नई सड़कें और 38 कंक्रीट पुल शामिल होंगे, जिसमें कुल 3,444 करोड़ रुपये का निवेश होगा। इसके अलावा, मोदी 3,250 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की एकीकृत नई इमारत की आधारशिला रखेंगे। वह प्रस्तावित करीमगंज मेडिकल कॉलेज और अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे। इसका निर्माण 578 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा और गुवाहाटी में 297 करोड़ रुपये का यूनिटी मॉल भी रखा जाएगा। इसके अलावा, मोदी 1,451 करोड़ रुपये की लागत से विकसित बिश्वनाथ चारियाली से गोहपुर तक नवनिर्मित चार-लेन सड़क और 592 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित डोलाबारी से जमुगुरी तक एक और चार-लेन सड़क का उद्घाटन करेंगे।



Azra News

Azra News

Next Story