शौर्य जागरण यात्रा पूर्वजों के प्रति गौरव भाव को करेगी जागृत

शौर्य जागरण यात्रा पूर्वजों के प्रति गौरव भाव को करेगी जागृत

- आठ अक्टूबर को नगर में भ्रमण कर होगी सभा

- 30 सितंबर को झांसी से आरंभ होकर 10 अक्टूबर को काशी में होगा समापन

फोटो परिचय- पत्रकारों से बातचीत करते प्रांतीय उपाध्यक्ष वीरेंद्र पांडेय।



मो. जर्रेयाब खान अजरा न्यूज़ फतेहपुर। विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल के नेतृत्व में शौर्य जागरण यात्रा जनपद में सात अक्टूबर को पहुँचेगी एवं 9 अक्टूबर को जनपद में भ्रमण कार्यक्रम आयोजित किया जाना है। यात्रा का उद्देश्य हिन्दू युवाओं में अपने पूर्वजों के प्रति गौरव का भाव जागृत करना है। उक्त बातें विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के प्रांतीय उपाध्यक्ष वीरेंद्र पांडेय ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।


शुक्रवार को शहर के एक लाज में पत्रकारों से बातचीत करते हुए वीरेंद्र पांडेय ने बताया कि शौर्य जागरण यात्रा 30 सितंबर को झांसी से शुरू होकर 10 अक्टूबर को काशी में समाप्त होगी। यात्रा सात अक्टूबर को बांदा जनपद से जिले की सीमा में प्रवेश करेगी। आठ को नगर भ्रमण व जनसभा का कार्यक्रम होना है।

छात्रा के उद्देश्य बताते हुए कहा कि हिन्दू युवाओं में अपने पूवर्जों के प्रति गौरव के भाव जागृत करना एवं देश के अमर बलिदानियों के जीवन चरित्र से प्रेरणा लेकर देश के लिये अपना सर्वरंग निछावर करने वाले युवाओं को तैयार करना मकसद है। बताया कि सात अक्टूबर को जनपद में प्रवेश करने व रात्री प्रवास के बाद आठ अक्टूबर को प्रातः आठ बजे तपस्वी नगर एफसीआई गोदाम से होते हुए राधानगर, कलक्टरगंज वर्मा चौराहा, ज्वालगंज से एएस इंटर कालेज शान्तीनगर पहुंचेगी तत्पश्चात वहां विशाल हिन्दू सभा के रूप में परिवर्तित हो जायेगी।



सभा मे संत एवं विश्व हिन्दू परिषद के प्रान्तीय एवं केन्द्रीय पदाधिकारियों के संबोधन के बाद यात्रा खागा के लिये प्रस्थान करेगी एवं चित्रकूट जनपद के लिये रवाना होगी। उन्होंने बताया कि शौर्य यात्रा में शहीद जोधा सिंह अटैया, अमर शहीद ठा. दरियाव सिंह, विरागंता अवंतीबाई लोधी, अमर शहीद बिजली पासी आदि की झांकियां रथ के रूप में साथ चलेगी। पीछे भगवा ध्वज लिये हुए दो पहिया वाहनों एवं चार पहिया वहनों में लोग रहेंगे। इस मौके पर बजरंगदल जिला संयोजक राहुल अग्निहोत्री, विहिप जिलाध्यक्ष विजय शंकर मिश्रा, शानू सिंह आदि रहे।

Azra News

Azra News

Next Story