मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में भारतीय कप्तान शून्य पर रन आउट हो गए। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में 11वीं बार है जब वह खाता नहीं खोल सके।

अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेले गए पहले टी20 में भारत ने छह विकेट से जीत हासिल की। इस मुकाबले में 14 महीने बाद भारतीय टी20 टीम में वापसी कर रहे रोहित शर्मा खाता भी नहीं खोल सके। वह भारतीय पारी की दूसरी ही गेंद पर रन आउट हो गए। ऐसे में उनकी वापसी तो कुछ खास नहीं हो पाई और साथ ही उन्होंने एक दुर्लभ रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में भारतीय कप्तान शून्य पर रन आउट हो गए। यह टी20 अंतरराष्ट्रीय में 11वीं बार है जब वह खाता नहीं खोल सके। यह इस प्रारूप में किसी भारतीय द्वारा सबसे ज्यादा है। रोहित ने टी20 अंतरराष्ट्रीय की 141 पारियों में यह अनचाहा रिकॉर्ड बनाया है। केएल राहुल इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। वह 68 पारियों में पांच बार शून्य पर आउट हुए हैं।

विराट कोहली भी 14 महीने के अंतराल के बाद टी20 प्रारूप में वापसी करेंगे। उनके दूसरे टी20 में खेलने की बेहद अधिक संभावना है। हालांकि, कोहली इस प्रारूप से चार बार शून्य पर आउट हुए हैं। श्रेयस अय्यर को इस टी20 सीरीज के लिए नजरअंदाज किया गया है। उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय की 47 पारियों में चार बार खाता नहीं खोला है है। वहीं, ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर भी अब तक भारत के लिए 15 पारियों में चार बार शून्य पर आउट हुए हैं

रोहित भले ही खाता खोले बिना पवेलियन लौटे, लेकिन उन्होंने एक खास शतक बना दिया। यह मैच जीतने के साथ ही रोहित ने टीम इंडिया के साथ 100 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच जीत पूरी कर ली। वह उन 100 मैचों में टीम इंडिया के हिस्सा रहे हैं, जिसमें टीम जीती है। रोहित के टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का यह 149वां मैच था और वह इनमें से 100 टी20 जीत चुके हैं। वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के शोएब मलिक हैं, जिन्होंने 86 मैच जीते। रोहित के रहते टीम इंडिया 46 मैच हारी है, जबकि एक मैच टाई और दो मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला। इस दौरान हिटमैन 3853 रन बना चुके हैं और उनके बल्ले से चार शतक भी निकले हैं।



Azra News

Azra News

Next Story