बांग्लादेश के पूर्व कप्तान हबीबुल बशर को महिला क्रिकेट टीम का हेड नियुक्त किया गया है। उन्होंने बीसीबी द्वारा दी गई इस जिम्मेदारी के लिए बोर्ड को धन्यवाद दिया

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने महिला टीम में सुधार के लिए बांग्लादेश के पूर्व कप्तान हबीबुल बशर को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। दिग्गज खिलाड़ी को महिला क्रिकेट टीम का हेड नियुक्त किया गया है। इससे पहले हबीबुल 2016 से लेकर अब तक राष्ट्रीय चयन समिति का हिस्सा थे। मंगलवार को शेए ए बंग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में महिला विंग के चेयरमैन नादेल चौधरी से मुलाकात के बाद बशर ने इस जिम्मेदारी को संभालने के लिए मंजूरी दी।

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने बीसीबी द्वारा दी गई इस जिम्मेदारी के लिए बोर्ड को धन्यवाद दिया और बताया कि वह काफी उत्सुक हैं। बशर के मुताबिक, महिलाओं में क्रिकेट के प्रति रुचि उत्पन्न करने के लिए स्कूल स्तर पर काम करना होगा। दरअसल, बोर्ड महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत करने का मन बना रहा है। इस विषय में बशर ने बताया कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट के आने से खिलाड़ियों को काफी लाभ मिलेगा।

महिला क्रिकेट को आगे ले जाना चाहते हैं बशर

हबीबुल ने कहा, "मैं इस जिम्मेदारी को निभाने के लिए काफी उत्सुक हं। हाल में ही महिला टीम के प्रदर्शन ने हम सभी को एक नई प्रेरणा दी है जिसमें मुझे लगता है कि इसे और आगे लेकर जाने की काफी सारी संभावनाएं मौजूद हैं। मेरे अनुसार यदि हम स्कूल स्तर पर लड़कियों के क्रिकेट खेलने की शुरुआत करते हैं तो ये हमारे लिए एक बड़ा कदम होगा क्योंकि मौजूदा समय में काफी महिला खिलाड़ी ऐसी अभी तक आईं हैं, जिन्होंने स्कूल स्तर पर क्रिकेट खेला है। मैं अलग-अलग स्कूलों में जाकर महिला क्रिकेट को प्रमोट करने की कोशिश करूंगा।"

कैसा रहा दिग्गज का करियर?

बात करें बांग्लादेश के पूर्व कप्तान हबीबुल के अंतरराष्ट्रीय करियर की तो उन्होंने 50 टेस्ट मुकाबले खेले। 99 पारियों में उन्होंने तीन शतक और 24 अर्धशतक की मदद से 3026 रन बनाए। वहीं, 111 वनडे मुकाबलों में बशर ने 14 अर्धशतकों की बदौलत2168 रन बनाए। उनके नेतृत्व में बांग्लादेश की टीम ने 18 टेस्ट मैच खेले, जिसमें से सिर्फ 1 में टीम को जीत मिली। वहीं,हबीबुल की अगुवाई में बांग्लादेश की टीम ने 69 वनडे मैच खेले। 29 मुकाबलों में टीम को जीत मिली जबकि 40 मैचों में हार का सामना करना पड़ा।

Azra News

Azra News

Next Story