मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट की तरफ से शुभमन को इस मुकाबले से पहले चेतावनी दी गई थी। अगर वह इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाते तो उन्हें सख्त सजा मिलती।

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने आखिरकार इंग्लैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक ठोक दिया। उन्होंने 132 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। शुभमन ने टेस्ट में 12 पारियों के बाद शतक लगाया है। पिछली 12 पारियों में तो वह अर्धशतक तक नहीं लगा पाए थे।

पिछला टेस्ट शतक शुभमन ने मार्च 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में लगाया था। तब उन्होंने 128 रन की पारी खेली थी। इस शतक के साथ शुभमन टेस्ट टीम में अपनी जगह बचाने में कामयाब हुए। दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट की तरफ से उन्हें इस मुकाबले से पहले चेतावनी दी गई थी। अगर वह इस मैच में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाते तो उन्हें सख्त सजा मिलती।

टीम मैनेजमेंट की तरफ से मिला गिल को अल्टीमेटम

इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले का तीसरा दिन शुभमन गिल के नाम रहा। 24 वर्षीय बल्लेबाज ने मेहमान टीम के गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए शानदार शतकीय पारी खेली। गिल ने 147 गेंदों का सामना करते हुए 104 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और दो छक्के निकले। इस मैच से पहले उन्हें टीम मैनेजमेंट की तरफ से उन्हें टीम से बाहर करने की चेतावनी दी गई थी।

णजी मुकाबला खेलते नजर आते युवा बल्लेबाज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मुकाबले से पहले उन्हें सख्त चेतावनी मिली थी कि अगर वह अपने प्रदर्शन में सुधार करने में कामयाब नहीं हुए तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। इसके अलावा रणजी ट्रॉफी में नौ फरवरी से शुरु होने जा रहे पंजाब बनाम गुजरात मुकाबले में उन्हें खेलना पड़ सकता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक. गिल ने अपने परिवार के एक सदस्य से कहा था, 'मैं मोहाली जाकर गुजरात के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच खेलूंगा।'


इंग्लैंड को मिला 399 रनों का लक्ष्य

भारत और इंग्लैंड के बीच विशाखापत्तनम में जारी दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक की बदौलत पहली पारी में 396 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 253 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। भारत को पहली पारी में 143 रनों की बढ़त मिली। तीसरे दिन दूसरी पारी में गिल के शतक के दम पर भारत ने 255 रन बनाए और इंग्लैंड के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में इंग्लैंड ने एक विकेट गंवाकर 67 रन बना लिए हैं। उसे अभी भी 332 रन की जरूरत है।

Azra News

Azra News

Next Story