गायकवाड़ अंगुली की चोट के कारण उपलब्ध नहीं हैं। उनके इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैचों से भी दूर रहने की संभावना है। अफगानिस्तान टी20 के लिए टीम का चयन रविवार को किया जा सकता है।

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज 11 जनवरी को शुरू होगी। इसके लिए अभी तक टीम इंडिया का एलान नहीं हुआ है। अफगानिस्तान ने अपनी टीम घोषित कर दी है और उसके खिलाड़ी भारत पहुंच भी गए हैं। सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। अनुभवी खिलाड़ी हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ भी चोट के कारण उपलब्ध नहीं हैं।

गायकवाड़ अंगुली की चोट के कारण उपलब्ध नहीं हैं। उनके इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के शुरुआती मैचों से भी दूर रहने की संभावना है। अफगानिस्तान टी20 के लिए टीम का चयन रविवार को किया जा सकता है। रोहित शर्मा और विराट कोहली के इसका हिस्सा होने पर अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। 2022 टी20 विश्व कप के बाद से न तो रोहित और न ही कोहली ने कोई अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेला है।

जोहान्सबर्ग में चोटिल हुए थे सूर्यकुमार

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक, सूर्यकुमार और हार्दिक दोनों के आईपीएल से वापसी की उम्मीद है। दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में टी20 में भारत का नेतृत्व करने वाले सूर्यकुमार को जोहान्सबर्ग में तीसरे और अंतिम मैच में फील्डिंग के दौरान टखने में चोट लग गई थी। हाल ही में उनके टखने की सर्जरी हुई है और उम्मीद है कि वह कुछ महीनों में ट्रेनिंग पर लौट आएंगे।


विश्व कप में चोटिल हुए थे हार्दिक

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज टी20 विश्व कप से पहले भारत की आखिरी द्विपक्षीय टी20 सीरीज है। चयनकर्ता चाहते होंगे कि उनकी पहली पसंद के सभी 15 खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध हों, लेकिन ऐसा नहीं हो पाएगा। हार्दिक नवंबर में वनडे विश्व कप के दौरान पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ लीग मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उसके बाद वह वापसी नहीं कर पाए हैं।

Azra News

Azra News

Next Story