22 मार्च को गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ शुरुआती मैच से पहले फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली टीम ने नया नाम रख लिया है। मंगलवार को एन चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी का प्रसिद्ध 'आरसीबी अनबॉक्स 2024' इवेंट आयोजित हुआ।

आईपीएल का काउंटडाउन शुरू हो चुका है और सीजन की शुरुआत से पहले ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने अपनी टीम का नाम बदलने का फैसला किया है। आरसीबी की टीम इस सीजन में नए नाम के साथ उतरेगी। 22 मार्च को गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के खिलाफ शुरुआती मैच से पहले फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली टीम ने नया नाम रख लिया है। मंगलवार को एन चिन्नास्वामी स्टेडियम में आरसीबी का प्रसिद्ध 'आरसीबी अनबॉक्स 2024' इवेंट आयोजित हुआ। इस कार्यक्रम के दौरान टीम का आधिकारिक तौर पर नाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु कर दिया गया है।

बैंगलोर शहर का नाम 2014 में बदलकर बैंगलुरु किया गया था। घरेलू प्रशंसकों की लंबे समय से यह मांग थी कि टीम का नाम बदलकर शहर के आधिकारिक नाम पर पड़े और इस साल आरसीबी ने अपने फैंस की यह ख्वाहिश भी पूरी कर दी। फ्रेंचाइजी ने इस महीने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो जारी कर नाम बदलने के संकेत दिए थे।

आरसीबी ने आधिकारिक एक्स पोस्ट पर पोस्ट डाल इसकी जानकारी दी। इस पोस्ट में आरसीबी का नया नाम टीम के लोगो के साथ दिख रहा है। आरसीबी ने टीम के नए नाम की फोटो डालकर कैप्शन लिखा, वह शहर जिसे हम प्यार करते हैं। जिस विरासत को हम अपनाते हैं और यह हमारे लिए एक नए अध्याय का समय है। पेश है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु। आपकी टीम, आपकी आरसीबी।

'जानना चाहता हूं आईपीएल जीतकर कैसा लगता है'

आरसीबी अनबॉक्स इवेंट में पूर्व कप्तान विराट कोहली और कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी मौजूद थे और इनकी उपस्थिति में ही टीम का नाम बदला गया। कोहली ने कहा, यहां सभी को पता है कि मैं उस टीम के साथ हमेशा मौजूद रहूंगा जो पहली बार इस लीग का खिताब जीतेगी। मैं इस फ्रेंचाइजी के लिए अपना बेस्ट देने की कोशिश करूंगा। इस एहसास को जानना मेरा भी सपना है कि आईपीएल जीतकर कैसा लगता है। उम्मीद है हम इस साल ऐसा करेंगे।

Azra News

Azra News

Next Story