मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर गुरुवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ आईपीएल 2024 के 33वें मैच में आचार संहिता के उल्लंघन के लिए जुर्माना लगाया गया है। मुंबई फ्रेंचाइजी की कप्तानी कर रहे हार्दिक निर्धारित समय में गेंदबाजी के 20 ओवर पूरे करने में विफल रहे और इसलिए, उन पर 12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान में इसकी पुष्टि की। यह पहला मौका था जब हार्दिक ओवर-रेट मानदंडों को पूरा करने में विफल रहे, इसलिए केवल 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, 'मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पर जुर्माना लगाया गया है क्योंकि उनकी टीम ने 18 अप्रैल को पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति को बनाए रखा। आईपीएल की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सत्र का पहला अपराध था। इसलिए हार्दिक पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। अगर इस गलती को दोहराया गया तो हार्दिक और मुंबई इंडियंस के अन्य खिलाड़ी बड़ी मुसीबत में फंस सकते हैं।

मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से शिकस्त दी। मुल्लांपुर में खेले गए इस मुकाबले में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 192 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 25 गेंद में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 36 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने 53 गेंद में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 78 रन की पारी खेली। वहीं, तिलक वर्मा 18 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 34 रन बनाकर नाबाद रहे। हर्षल पटेल ने तीन और कप्तान सैम करन ने दो विकेट झटके।

जवाब में पंजाब की टीम 19.1 ओवर में 183 रन पर सिमट गई। पंजाब के लिए आशुतोष शर्मा ने 28 गेंद में दो चौके और सात छक्के की मदद से 61 रन और शशांक सिंह ने 25 गेंद में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 41 रन की पारी खेली। इसके अलावा पंजाब का कोई बल्लेबाज 21 रन से ज्यादा नहीं बना सका। मुंबई की ओर से गेराल्ड कोएत्जी और जसप्रीत बुमराह ने तीन-तीन विकेट लिए। आकाश मधवाल, हार्दिक पांड्या और श्रेयस गोपाल को एक-एक विकेट मिला।

Azra News

Azra News

Next Story