धोनी ने अपने पुराने बिजनेस पार्टनर के खिलाफ शिकायत की है और कहा है कि उनके दोस्त ने उन्हें 16 करोड़ रुपये का नुकसान कराया है। हालांकि, 16 करोड़ रुपये धोनी से लिए नहीं गए हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने पूर्व बिजनेस पार्टनर मिहिर दिवाकर के खिलाफ 16 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। स्पोर्ट्स मैनेजमेंट फर्म अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक मिहिर और उनके पार्टनर सौम्या दास के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज हो चुका है। इसके बावजूद इन दोनों ने किसी भी तरह की धोखाधड़ी से इनकार किया है। धोनी ने अपनी शिकायत में अपने पूर्व बिजनेस साथियों पर क्रिकेट अकादमी खोलने से जुड़े अनुबंध की अवमानना करके करीब 16 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एमएस धोनी ने मिहिर और उनके पार्टनर सौम्या दास के खिलाफ जालसाजी का आपराधिक मामला दर्ज कराया है। मिहिर ने आरोपों से इनकार किया है, लेकिन तमिलनाडु में उनके खिलाफ पांच शिकायतें और समन लंबित हैं। खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर वह एक बार भी नहीं आए।

श्रद्धा ग्लोबल एजुकेशनल ट्रस्ट ने मिहिर दिवाकर के खिलाफ लिखित शिकायत भी दर्ज कराई है। मिहिर ने बिना किसी अधिकार के एमएस धोनी की ओर से ट्रस्ट के साथ एक समझौता किया था और पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के लोगो और समर्थन के साथ एक नए स्कूल के लिए 35 लाख रुपये की राशि निकाली थी। विलय के बाद ट्रस्ट ने मिहिर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई कि उसके पास लोगो और समर्थन पर कोई अधिकार नहीं है।

धोनी के दोस्त और एक करीबी सूत्र ने कहा कि मिहिर दिवाकर की हरकतों से एमएस धोनी की प्रतिष्ठा खराब हुई है। सूत्र ने कहा, “वह एक बयान जारी कर रहे हैं, लेकिन मिहिर दिवाकर को साहस दिखाना चाहिए और इस विषय पर जवाब देने के लिए रांची अदालत में आना चाहिए।”

एमएस धोनी ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 406, 420,467,468,471 और 120 बी के तहत जिला न्यायालय रांची में सक्षम अदालत में 1. अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड 2. मिहिर दिवाकर निदेशक और 3. सौम्या दास निदेशक के खिलाफ आपराधिक मामला दायर किया।

15 अगस्त, 2021 को एमएस धोनी द्वारा अधिकार रद्द करने के बाद भी, मिहिर दिवाकर ने भारत के पूर्व कप्तान के नाम का उपयोग करके भारत और विदेशों में कई क्रिकेट अकादमियां खोलीं। उन्होंने एमएस धोनी क्रिकेट अकादमी और एमएस धोनी स्पोर्ट्स अकादमी के लिए फ्रेंचाइजी से पैसे भी लिए। धोनी के पूर्व बिजनेस पार्टनर ने उनके नाम का अनुचित इस्तेमाल किया। उनके साथ धोखाधड़ी की। इसी वजह से धोनी ने उनके खिलाफ मुकदमा कर 16 करोड़ रुपयों की मांग की है।

Azra News

Azra News

Next Story