नगर स्थित महर्षि विद्या मंदिर में त्रिदिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता की शुरूआत मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष राजकुमार मौर्या,

महर्षि में त्रिदिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज

- एनसीसी कैडेट्स व हाउस कैप्टन ने किया मार्च पास्ट

- खेलकूद शैक्षणिक कैलेंडर का अति महत्वपूर्ण हिस्सा: राजकुमार

फोटो परिचय- मेडल के साथ विजेता प्रतिभागी एवं पीछे खड़े अतिथि।

फतेहपुर। नगर स्थित महर्षि विद्या मंदिर में त्रिदिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता की शुरूआत मुख्य अतिथि नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष राजकुमार मौर्या, विशिष्ट अतिथि उप जिलाधिकारी सदर प्रभाकर त्रिपाठी, सीओ सिटी वीर सिंह एवं व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप गर्ग ने सामूहिक रूप से किया।

प्रधानाचार्य प्रमोद कुमार त्रिपाठी ने अतिथियों को पुष्पगुच्छ भेंटकर सम्मानित किया तत्पश्चात् विद्यालय के एनसीसी कैडेट्स एवं हाउस कैप्टन ने मार्च पास्ट किया। विद्यालय की छात्राओं ने योगा डांस के साथ कार्यकम को आगे बढ़ाया। मुख्य अतिथि श्री मौर्य ने कहा कि खेलकूद शैक्षणिक कैलेंडर का अति महत्वपूर्ण हिस्सा है। खेलकूद से बच्चों का शारीरिक विकास होता है। खेल के मैदान में बच्चे जीवनोपयोगी शिक्षा जैसे कि अनुशासन सामांजस्य, आपसी सहयोग एवं नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। प्रधानाचार्य ने कहा कि खेलकूद विद्यालय के शैक्षणिक कैलेंडर का एक अभिन्न हिस्सा है। विद्यालय में विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन समय-समय पर किया जाता है जिससे कि बच्चों के व्यक्तित्व का सर्वांगीण विकास हो सके। उन्होनें कहा कि इन खेलकूद प्रतियोगिताओं में बच्चों को बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। प्रथम दिन के प्रतियोगिता में स्कैटिंग, बालीबॉल सीनियर जूनियर बालक/बालिका के लिए 100 मीटर रिले रेस का आयोजन किया गया। कल व्यास हाउस और परासर हाउस के बीच बॉलीबाल का फाइनल मैच खेला जायेगा। स्कैटिंग में नैतिक कक्षा 8 ने प्रथम एवं रुद्रांश कक्षा 8 ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। जूनियर वर्ग 100 मीटर रेस में दिशा कक्षा 7 ई. (परासर हाउस) सुहाना पटेल कक्षा 8 ई० (नरायण हाउस) और इप्सिता कक्षा 6 डी (व्यास हाउस) ने कमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त किया। सीनियर बालिका वर्ग 100 मीटर रेस में खुशी कक्षा 11 सी0 (नरायण हाउस) ने प्रथम समीक्षा कक्षा 10 ई0 (व्यास हाउस) ने द्वितीय एवं अंशिका कक्षा 10 जी (परासर हाउस) ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर विद्यालय के कीडा शिक्षक सहित सभी शिक्षक उपस्थित रहे।

Azra News

Azra News

Next Story