शाह ने कार्यक्रम में रोहित की जमकर तारीफ की। उन्होंने साथ ही हार्दिक पांड्या को कप्तानी न देकर रोहित को कप्तानी देने की वजह भी बताई।

भारत इस वर्ष जून माह में अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी-20 विश्व कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलेगा। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने यह जानकारी राजकोट में एक समारोह के दौरान दी। जय शाह ने समारोह के दौरान दिए गए भाषण में कहा कि 2023 के वनडे विश्व कप के अहमदाबाद में हुए फाइनल में 10 लगातार जीत के बावजूद हम भले विश्व कप नहीं जीत पाए, लेकिन हमने दिलों को जीता। मैं आपसे वादा करता हूं कि 2024 के टी-20 विश्व कप में रोहित शर्मा की कप्तानी में हम बारबेडॉस (विश्वकप का फाइनल स्थल) में भारत का झंडा गाड़ेंगे। शाह सौराष्ट्र क्रिकेट स्टेडियम का नामकरण क्रिकेट प्रशासक निरंजन शाह के नाम पर किए जाने के मौके पर आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे।

शाह ने कार्यक्रम में रोहित की जमकर तारीफ की। उन्होंने साथ ही हार्दिक पांड्या को कप्तानी न देकर रोहित को कप्तानी देने की वजह भी बताई। उन्होंने कहा, 'टी20 में हार्दिक उपकप्तान जरूर रहेगा। अगर हार्दिक टी20 विश्व कप में चोटिल हो जाता है तो हम और किसे कप्तानी दे सकते हैं? शाह के कहने का यह मतलब था कि अगर रोहित-विराट नहीं खेलते हैं और हार्दिक टूर्नामेंट के बीच में चोटिल हो जाते हैं तो कप्तानी किसे दी जाएगी।

यह एक तरह से शाह का हार्दिक पर तंज माना जा रहा है। पांड्या 2023 वनडे विश्व कप के दौरान चार मैच खेलकर ही चोटिल हो गए थे। तब से लेकर अब तक हार्दिक मैदान पर एक्शन में नहीं दिखे हैं और रिहैब में हैं। उनको कप्तानी नहीं देने के पीछे यह बड़ी वजह है। साथ ही आईपीएल में हार्दिक को जिस तरह से मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया, इस बात की भी कई हद तक संभावना है कि रोहित और हार्दिक के बीच में कुछ ठीक नहीं है।

जय शाह ने रोहित की जमकर तारीफ की

जय शाह ने कहा, 'रोहित में क्षमता है। जैसा कि मैंने कहा कि हमने वनडे विश्व कप में 10 मैच जीते। हमने फाइनल नहीं जीता लेकिन यह खेल का हिस्सा है। जो भी बेहतर खेलता है, जीतता है। रोहित पहले भी सभी प्रारूपों में कप्तान थे। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 में वापसी भी की। इसका मतलब यही हुआ कि हम उन्हीं के साथ आगे बढ़ेंगे। शाह ने कहा कि अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में 22 रन पर चार विकेट गिरने के बाद जिस तरह रोहित ने टीम को 212/4 पर पहुंचाया। इसके बाद हम इस बारे में ज्यादा सवाल नहीं कर सकते हैं।

समारोह में द्रविड़-अगरकर भी मौजूद थे

शाह ने यह भाषण सुनील गावस्कर, अनिल कुंबले, आईपीएल के चेयरमैन अरुण सिंह धूमल की मौजूदगी में दिया। इस समारोह के दौरान मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर, कोच राहुल द्रविड, खुद रोहित शर्मा, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज भी मौजूद थे। हार्दिक पंड्या भारतीय टी20 टीम के पूर्ण कालिक कप्तान थे, लेकिन वनडे विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार और हार्दिक की चोट ने रोहित शर्मा और विराट कोहली के टी20 विश्व कप में खेलने की बातों को जन्म दे दिया। इसके बाद रोहित और विराट का अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम में चयन भी हुआ। दोनों ने करीब एक साल बाद टी20 प्रारूप में वापसी की।

Azra News

Azra News

Next Story