रोहित और कोहली की जोड़ी ने करीब 14 महीनों से अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में भाग नहीं लिया है। दोनों खिलाड़ी पिछली बार टी20 विश्व कप 2022 में खेले थे। तब सेमीफाइनल में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ हार गई थी।

टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है। टूर्नामेंट में करीब छह महीने का समय बाकी है, लेकिन भारतीय टीम को लेकर चर्चाएं तेज हो चुकी हैं। पिछले कुछ दिनों से एक ही सवाल प्रशंसकों के मन में है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टूर्नामेंट में खेलेंगे या नहीं। कुछ लोग इस बात के समर्थन में हैं कि रोहित को टूर्नामेंट में कप्तानी करनी चाहिए और कोहली को टीम में रहना चाहिए। कई लोगों की राय इसके विपरीत है। इसी बीच, भारत के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि दोनों खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलनी चाहिए।

रोहित और कोहली की जोड़ी ने करीब 14 महीनों से अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में भाग नहीं लिया है। दोनों खिलाड़ी पिछली बार टी20 विश्व कप 2022 में खेले थे। तब सेमीफाइनल में टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ हार गई थी। यह देखना बाकी है कि उन्हें 11 जनवरी से अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुना जाता है या नहीं।

गांगुली ने क्या कहा?

गांगुली ने एक कार्यक्रम में कहा, ''निश्चित रूप से रोहित को टी20 विश्व कप में टीम की कप्तानी करनी चाहिए। विराट कोहली को भी होना चाहिए। विराट एक उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं। 14 महीने बाद वापसी करने से कुछ नहीं होगा।'' कोहली और रोहित दोनों टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं।

यशस्वी से प्रभावित हुए गांगुली

गांगुली दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज में यशस्वी जयसवाल के प्रदर्शन से प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि इस युवा सलामी बल्लेबाज को भविष्य में पर्याप्त मौके मिलेंगे। 22 वर्षीय यशस्वी ने सेंचुरियन और केपटाउन की चुनौतीपूर्ण दक्षिण अफ्रीकी पिचों पर चार पारियों में केवल 50 रन ही बनाए। सीरीज 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुई।

गांगुली ने कहा, ''उन्होंने दूसरे टेस्ट में अच्छा खेला है और यह उनके करियर की शुरुआत है। उन्हें पर्याप्त मौके मिलेंगे।" सेंचुरियन में पारी और 32 रन की हार के बाद भारत ने केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार वापसी की और सात विकेट से मैच को जीत लिया। भारत पहली बार केपटाउन में कोई टेस्ट मैच जीता।

Azra News

Azra News

Next Story